त्याग और समर्पण से प्रोफेशनल करियर की राह बन जाती है आसान : कलेक्टर संजीव झा

लाईवलीहुड कॉलेज में आयोजित हुआ मेगा रोजगार मेला

400 से ज्यादा युवाओं ने कराया पंजीयन
कलेक्टर ने युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

25 जॉब प्लेसमेंट कंपनियों के प्रतिनिधि हुए शामिल

कोरबा 29 जून 2023. यदि आपको प्रोफेशनल कॅरियर बनाना है तो व्यापक दृष्टिकोण से तैयार रहकर अपने गृह नगर का मोह छोड़ना होगा। रोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ने तथा अपना भविष्य सुधारने के लिए बाहर जाने के लिए मानसिक रूप से तैयार रहना होगा। त्याग और समर्पण प्रोफेशनल कॅरियर की राह को और आसान बना देती है। यह बात कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने बेरोजगारी भत्ता योजना के पात्र हितग्राहियों तथा जिले के अन्य बेरोजगार युवाओं के लिए लाईवलीहुड कॉलेज में आयोजित मेगा रोजगार मेला में कही।

कलेक्टर श्री झा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ शासन की बेरोजगारी भत्ता योजना का उद्देश्य बेरोजगारों को मात्र बेरोजगारी भत्ता देना ही नहीं बल्कि बेरोजगारों को उनकी अभिरूचि के अनुसार प्रशिक्षण देकर कौशल उन्नयन करके उनको रोजगार-स्वरोजगार उपलब्ध कराना है। उन्होंने मेगा रोजगार मेला के विषय में कहा कि बेरोजगार युवाओं को खुले विचारों से इसका लाभ उठाना चाहिए तथा रोजगार प्राप्त करना चाहिए। युवाओं को यह भी देखना चाहिए कि प्लेसमेंट कंपनियों द्वारा वर्तमान में वेतन-भत्ते अन्य सुविधाओं के साथ ही क्या उनका भविष्य भी सुरक्षित हो रहा है।

कलेक्टर ने कहा कि इस आयोजित मेले में न केवल टेक्निकल डिग्री वालों के लिए रोजगार उपलब्ध हैं बल्कि फ्रेशर एवं दसवीं-बारहवीं पास बेरोजगारों के लिए भी रोजगार के अवसर उपलब्ध हैं। इस अवसर पर कलेक्टर ने रोजगार हेतु चयनित युवाओं को नियुक्ति प्रमाण पत्र देकर उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। मेगा रोजगार मेले में विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों सहित लाईवलीहुड कॉलेज के प्राचार्य श्री अरूणेन्द्र मिश्रा तथा वृहद संख्या जिले के बेरोजगार युवक-युवतियां उपस्थित थे।

प्राचार्य लाईवलीहुड कॉलेज श्री मिश्रा ने बताया कि मेगा रोजगार मेले में 25 क्षेत्रीय एवं अंतर्राज्यीय कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवाओं का साक्षात्कार किया। मेले में 400 से अधिक बेरोजगार युवाओं ने रोजगार हेतु पंजीयन कराया। जिसमें 409 आवेदकों को प्रारंभिक रूप से तथा 38 आवेदकों को अंतिम रूप से चयनित किया गया। बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत 200 से अधिक युवाओं का रोजगार के लिए प्रारंभिक रूप से चयन किया गया।

Spread the word