ट्रेलर से टकराने पर बाइक सवार पूर्व विधायक के पुत्र की मौत

कोरबा 29 जून। बिलासपुर-अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में लगातार दुर्घटनाएं हो रही है। प्रशासन की पहल के बाद भी रफ्तार पर अंकुश नहीं लग रहा और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इस मार्ग में सराईपाली खदान के पास खड़ी ट्रेलर से तेज रफ्तार बाइक जा टकराई और घटना स्थल पर ही बाइक सवार पूर्व विधायक के पुत्र की मौत हो गई।

प्राथमिक शाला सपलवा में सीएसी के पद पर कार्यरत वीरेंद्र कुमार 40 वर्ष कार्यरत है। मारो विधानसभा के पूर्व विधायक गोखेलाल कुर्रे के पुत्र वीरेंद्र सपलवा में रह किराए के मकान में रहता था, पर स्कूल खुलने के बाद अभी मकान में नहीं आए थे और अपने ग्राम संबलपुर जिला मुंगेली से आना-जाना कर रहे थे। बताया जा रहा है कि स्कूल से छुट्टी होने पर वीरेंद्र अपनी बाइक क्रमांक सीजी 25 एच 5202 में सवार होकर घर संबलपुर जा रहा था, तभी बिलासपुर अंबिकापुर मुख्य मार्ग स्थित सराईपाली खदान के सामने ओवर ब्रिज के ऊपर खड़ी ट्रेलर से उनकी बाइक जा टकराई। घटना में वीरेंद्र के माथे पर गंभीर रूप से चोट लगी और सवार जा टकराया रफ्तार इतना तेज था की मौके पर बाइक सवार की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद शव स्थल पर पड़ा। बाद में कुछ राहगीरों ने घटना की सूचना डायल 112 व पाली पुलिस को दी। स्थल पर पहुंची पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यहां बताना होगा कि इस मार्ग में लगातार दुर्घटना हो रही है। इसके पहले चार युवकों को ट्रेलर ने अपनी चपेट में ले लिया थाए इसके दो दिन बाद ही बाइक सवार युवकों को ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी थी, इसे दो युवक की मौत हो गई थी। वहीं एक अन्य बाइक सवार युवक मार्ग में खड़ी ट्रेलर से जा टकराया था। दुर्घटना को लेकर प्रशासन भी काफी चिंतित हो उठा है और लोगों को समझाइश देकर वाहन की गति कम रखने कहा जा रहा है, पर चालक समझाइश को दरकिनार कर वाहन की गति पर अंकुश नहीं लगा रहे हैं। वहीं भारी वाहन चालक भी सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से वाहन खड़ कर रहे हैं, इससे रात के वक्त वाहन नहीं दिखने से दुर्घटनाएं हो रही हैं।

Spread the word