नशे में पिता करता था मारपीट: बेटे ने फावड़ा मार कर ले ली जान, आरोपी जेल दाखिल

कोरबा 21 जून। पिता द्वारा शराब के नशे में गाली गलौज और मारपीट करना बेटे को नागवार गुजरा। गुस्से में आकर बेटे ने पिता की हत्या कर दी और लाश को घर के निकट जंगल में रखकर दुर्घटना का स्वरूप देने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

मामला जिले के पसान थाना अंतर्गत कोरबी पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम नवापारा पंडरीपानी निवासी रुपसिंह उर्रे 48 वर्ष की लाश 15 जून की सुबह नवापारा के जंगल में मिली थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की, पुलिस द्वारा पड़ताल के लिए फांरेंसिक एक्सपर्ट और खोजी डाग बाघा की मदद ली गई। बाघा घटनास्थल से सीधे मृतक के घर जा घुसा। इस पर पुलिस को उसके बड़े पुत्र संत कुमार 18 वर्ष पर संदेह हुआ और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की।

टालमटोल के बाद संत कुमार टूट गया और हत्या करना स्वीकार कर लिया। संत कुमार ने ही 15 जून को पिता की मौत के संबंध में पुलिस को सूचना दिया था। संतकुमार ने बताया कि 14 जून की रात मृतक शराब के नशे में घर पहुंचा और उससे गाली गलौज करने लगा। मना करने पर मारपीट किया तो गुस्से में आकर उसने फ़ावड़ा से पिता पर हमला कर दिया। जब वह जमीन पर गिर पड़ा तो सब्बल से उसके माथा में प्रहार किया। इससे घर के आंगन में ही रूप सिंह की मौत हो गई। इसके बाद संत कुमार ने अकेले ही शव को घर से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर पुलिया के पास ले जाकर रख दिया। इसके बाद घर लौटकर आंगन को लीप पोत कर खून को साफ कर दिया और अपने कपड़े तथा फावड़ा और सब्बल को भी धोया। घटना के दिन मृतक की पत्नी और पुत्री मामा गांव गए हुए थे और छोटा पुत्र ग्राम जलके में काम करने गया हुआ था। इस वजह से घर पर केवल मृतक और आरोपित ही था। पुलिस ने धारा 302, 201 के तहत संतकुमार को जेल दाखिल कराया गया है।

Spread the word