11 वां वेतनमान पर समझौता, कोयला मंत्री जोशी ने जताई सहमति

कोरबा 07 जून। कोयला कामगारों के 11 वां वेतन समझौता पर केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सहमति जता दी। 19 प्रतिशत मिनिमम गारंटी बेनीफिट एमजीबी समेत अन्य मुद्दों को लेकर मिले श्रमिक संघ प्रतिनिधियों को उन्होंने आश्वस्त किया कि कामगारों को नए वेतनमान का लाभ एक जुलाई से मिलने लगेगा।

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जेबीसीसीआई सदस्य व श्रमिक संघ प्रतिनिधि मंडल ने कोयला मंत्री के समक्ष वेज बोर्ड के अलावा मेडिकल अनफिट, फीमेल वीआरएसए एक जनवरी 2017 से ग्रेच्युटी भुगतान का मुद्दा प्रमुखता से रखा। उन्होंने 9.4.0 को समान रूप से लागू किए जाने की बात प्रमुखता से करही। केंद्रीय मंत्री जोशी ने कोल इंडिया चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल से 9.4.0 के बारे में जानकारी ली। चेयरमैन अग्रवाल ने बताया कि इस मुद्दे पर एक समिति पहले ही गठित की जा चुकी है और रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद इसे लागू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

इन तीनों मुद्दों को लेकर कोयला मंत्री जोशी ने चेयरमैन अग्रवाल से जल्द बैठक बुलाने कहा। कोयला मंत्री जोशी ने कहा कि जेबीसीसीआइ 11 के ऊपर सरकार की मुहर लगना आवश्यक है, इसलिए दो-तीन दिन के अंदर फाइल आते ही, हम अनुमोदन कर देंगे। बैठक में एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, इंटक से एसक्यू जमा, बीएमएस से सुधीर घुरडे, सीटू से डीडी रामनदंन व एटक से हरिद्वार सिंह सम्मिलित हुए।

Spread the word