कार्रवाही नहीं होने से रेत माफियाओ के हौसले बुलंद, ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत

कोरबा 02 जून। रेत माफियाओ ने न केवल नदी नालों पर कब्जा किया हुआ है । बल्कि जिस मार्ग में भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगाया गया है । वैसे सड़को को भारी वाहनों को परिचालन करवा कर सड़क की स्थिति को बद से बत्तर कर दिया है । जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम से की है ।

बता दे कि बीते कुछ महीनों से रेत माफियाओ का दबदबा पोड़ी उपरोड़ा क्षेत्र में बढ़ता जा रहा है। रेत माफिया ऐसे नदी नालों से अवैध रूप से रेत का उत्खनन कर रहे है । इसमें ग्रामीणों का निस्तारी हो रहा है रेत उत्खनन किये जाने से जंहा ग्रामीणों की निस्तारी में परेशानी हो रही है । वही मशीनों से अवैध रेत उत्खनन किये जाने से ग्रामीणों के जान माल को भी खतरा है । इस बात को लेकर ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर शिकायत भी दर्ज कराई गई थी । पर स्थानीय स्तर पर कार्यवाही नही होने से रेत माफियाओ के हौसले बुलंद हो गए है ।

ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा किये गए शिकायत की जानकारी होने पर रेत माफियो के गुर्गे ग्रामीणों को धमकिया भी दे रहे है । जिससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है अब ग्रामीण इस बात को लेकर चिंतित है कि आखिर इनकी दहशत से किस तरह छुटकारा मिल पायेगा। बताया जा रहा है कि रेत माफियाओ का दबदबा इस कदर हावी है कि अधिकारी भी उनके खिलाफ कार्यवाही करने से गुरेज कर रहे है । बीते दिनों रेत मकफियो की गाडिय़ां रेत का अवैध उत्खनन कर रही थी तब इसकी जानकारी जनपद सदस्य भोला गोस्वामी यूथ कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष को होने पर उसका विरोध करने गए थे । जिससे हुज्जत बाजी करने से भी रेत माफिय़ा ने गुरेज नही किया। तब इस मामले की शिकायत एसडीएस व बांगो थाना प्रभारी से की गई थी जिसपर कार्यवाही करते हुए रेत उत्खनन में लगाई गई मशीन व हाइवा वाहनो की जप्त किया गया था। लेकिन रेत माफिया का गिरोह अभी भी सक्रिय है । ग्रामीणों ने इस मामले में एसडीएम से शिकायत की है ।

Spread the word