करतला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी आग, शॉर्ट सर्किट की आशंका

कोरबा 05 मई। कोरबा जिले के करतला स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ऊपरी तल में उस समय अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई, जब यहां आगजनी घटना हुई। शॉर्ट सर्किट को आग लगने का कारण बताया जा रहा हैं। आनन-फानन में अग्निशमन विभाग को फोन किया गया लेकिन जल्द सहायता नहीं मिली पाई। जिस पर करतला पुलिस के जवानों ने साहस और सूझबूझ के साथ जतन करते हुए आग पर नियंत्रण किया और मरीजों को बचाया।

कोरबा जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर करतला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल स्टाफ और मरीजों सहित उनके परिजन उस समय बेचैन हो गए जब यहां बैटरी रूम के बगल में शॉर्ट सर्किट के प्रभाव से आग लग गई। आग लगने के साथ जल्दी इसकी जानकारी अस्पताल परिसर में फैल गई और यहां कोहराम मच गया। आग लगने के साथ कई और भी समस्याएं यहां पर निर्मित हुई।

अस्पताल परिसर मे आगजनी को लेकर अग्निशमन विभाग को सूचित किया ताकि जल्द सहायता उपलब्ध हो सके और नियंत्रण संबंधी काम हो सके। उक्त मामले की जानकारी प्रभारी बीएमओ डॉ.तिवारी द्वारा करतला पुलिस को दिए जाने पर थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी के द्वारा आपदा प्रबंधन के मामले में प्रशिक्षित जवानों को मौके पर रवाना किया गया। आवश्यक संसाधन का उपयोग करते हुए जवानों ने साहस के साथ अस्पताल में मोर्चा संभाला और मरीजों को सुरक्षित किया। यह सुनिश्चित करने के साथ की आग पूरी तरह से बुझ गई है, तब जवान यहां से लौटे। आग लगने के दौरान धुआ उठने से इसी इलाके में मौजूद अपने छत्ते से मधुमक्खियां बाहर आ गई और उन्होंने हमला करना शुरू कर दिया। पुलिस के जवानों ने यहां पहुंचकर उनकी मदद की।

Spread the word