एचएमएस के सदस्यों ने जेबीसीसीआई सदस्य से मुलाकात कर श्रमिकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

कोरबा 05 मई। कोयला कर्मियों के 11 वें वेतनमान सहित नान एमजीबी मुद्दों को लेकर संगठनों ने चार्टर आफ डिमांड सौंपा है। जेबीसीसीआई की नवमी बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। अगली बैठक में अन्य मुद्दों पर चर्चा होनी है। श्रमिकों की विभिन्न मांगे लंबित है। जिसे लेकर स्थानीय एचएमएस नेताओं ने संगठन के पदाधिकारी व जेबीसीसीआई सदस्य से मुलाकात कर चर्चा की है।

कोयला मजदूर सभा एचएमएस एसईसीएल गेवरा क्षेत्र के सेक्रेटरी एस सी मंसूरी, कार्यवाहक अध्यक्ष अनिरुद्ध कुमार, संगठन मंत्री अनंत सिंह, एस डी मानिकपुरी ने जेबीसीसीआई मेंबर व केंद्रीय अध्यक्ष डब्ल्यूसीएल शिव कुमार यादव से उनके निवास स्थान पर सौजन्य मुलाकात की। जिसमें जेबीसीसीआई 11 के होने वाले बेच बोर्ड के संबंध में विस्तृत चर्चा की गयी। श्री यादव द्वारा जेबीसीसीआई 11 की नवमी बैठक में हुए निर्णय और चर्चा की विस्तृत जानकारी दी गई। गेवरा क्षेत्र के पदाधिकारियों ने उनसे अनुरोध किया हैं कि उच्च कैपेसिटी के डंपर, सावेल, डोजर, ग्रेटर ड्रिल चलाने वाले ऑपरेटरों के लिए कैडर स्कीम व उच्च वेतनमान दिलाए जाए। सुपरवाइजर ग्रेड के लिए ओटी सीलिंग जो निर्धारित है उसे बंद कराया जाए। जिस पद का कार्य कोल इंडिया में हो रहा है और उसका केडर स्कीम नहीं है। ब्लास्टिंग ट्रूमैन, केबल मैन आदि का कैडर स्कीम बनाया जाए। साथ ही कर्मचारियों के रिटायरमेंट पश्चात मेडिकल सुविधा के लिए जो 40000 रूपए की कटौती की गई है उस पर अधिकारियों की तरह सुविधा प्रदान करने की मांग की गई। श्रमिकों से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई।

श्री यादव द्वारा आश्वासन दिया गया हैं कि वेज बोर्ड व मिलने वाली सुविधाओं में कर्मचारियों का अहित नहीं होने दिया जाएगा। कर्मचारियों के हित में निर्णय कराने का पूरा प्रयास किया जाएगा। स्थानीय पदाधिकारियों ने उन्हें इसके लिए धन्यवाद देते हुए गेवरा क्षेत्र आने का निमंत्रण दिया। श्री यादव ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए शीघ्र गेवरा आने आश्वस्त किया है।

Spread the word