आम जनजीवन से खिलवाड़ करने लगे कोरबा के कबाड़ चोर, तुलसी नगर में बिजली के 5 खंभों को गैस कटर से काटा गया

कोरबा 12 अप्रेल। कोरबा जिले के कबाड़ चोरों ने अब जनजीवन से खिलवाड़ शुरू कर दिया है। बीती रात कोरबा के तुलसी नगर क्षेत्र में कबाड़ चोरों ने बिजली के खंभों को अपना निशाना बनाया।

मिली जानकारी के अनुसार शहर के तुलसी नगर क्षेत्र में चोरों ने गैस कटर का इस्तेमाल कर बिजली के 5 खम्भों को काट डाला। मोहल्ले के नागरिकों ने सुबह उठकर देखा तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गई। बिजली के खम्भों को काटने की सूचना तुलसी नगर सब स्टेशन में दी गई है। गनीमत है कि इस लाइन की बिजली बंद थी, वरना खम्भों को काटने के समय कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

यहां उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह ही कबाड़ चोरों ने बाकी मोगरा क्षेत्र में हाईटेंशन टावर के 40 से अधिक एंगल काट लिया था। अगर कुछ एंगल और काट दिए गए होते तो कोरबा से रायपुर होते हुए देश की राजधानी दिल्ली सहित गोवा दमन दीव आदि राज्यों को की जाने वाली बिजली की आपूर्ति ठप्प हो सकती थी। इसके अलावा चालू बिजली के तार जमीन से टकराने पर भारी जानमाल की क्षति पहुंच सकती थी।

इन दोनों गंभीर घटनाओं को देखते हुए जिले के कबाड़ियों और कबाड़ चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जाना और कबाड़ के व्यवसाय पर पूरी तरह से लोग लगाया जाना आवश्यक प्रतीत हो रहा है। आपको बता दें कि मुख्य रूप से व्यवसायिक संस्थानों और घरेलू स्क्रैप की खरीदी बिक्री के लिए कबाड़ के व्यवसाय को संचालित करने की छूट रहती है लेकिन जब कबाड़ व्यवसाय की आड़ में चोरियां की जानी लगे और अत्यधिक संवेदनशील विद्युत वितरण सिस्टम को निशाना बनाया जाने लगे तो ऐसे व्यवसाय पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाना आवश्यक हो जाता है।

Spread the word