धर्मसभा को संबोधित करेंगे पीठाधीश्वर निश्चलानंद सरस्वती कल

कोरबा 09 अपै्रल। श्री जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज का कोरबा के तीन दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान दीक्षा देने के साथ ही धर्मसभा में शामिल होंगे।

तिलक भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए आदित्य वाहिनी के संरक्षक देवेंद्र पांडे पीठ परिषद के जिला अध्यक्ष अरुण शर्मा ने बताया कि शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद नौ अप्रैल को रायपुर से आजाद हिंद एक्सप्रेस से चांपा आएंगे। यहां से पहरिया मार्ग होते हुए शाम पांच बजे कोरबा ट्रांसपोर्ट नगर चौक पहुंचेंगे। जहां आदित्य वाहिनी द्वारा स्वागत किया जाएगा। तत्पश्चात राजपूत छत्रिय समाज स्थित भवन के लिए प्रस्थान करेंगे। रात्रि विश्राम रामजानकी मंदिर में करेंगे। उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक दीक्षा एवं संगोष्ठी का आयोजन राजपूत छत्रिय समाज स्थित भवन में किया जाएगा।

इसके साथ ही निहारिका स्थित दशहरा मैदान में शाम तीन से चार बजे तक फूल माला व आरती थाल सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसी स्थान पर शाम चार से पांच बजे तक आशीए संदीप और अमिशी का भजन संध्या का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि शाम पांच बजे शंकराचार्य, राजपूत छत्रिय समाज स्थित भवन से निहारिका के सामने मधु स्वीट पहुंचेंगे। यहां लड़कियों के कर्मा दल के साथ महिलाएं पुष्प वर्षा करते हुए उन्हें दशहरा मैदान के धर्मसभा स्थल तक लेकर जाएंगे।

धर्मसभा स्थल पर युवतियों द्वारा शंख बजा कर व पंडितों द्वारा स्वस्तिवाचन कर गुरुदेव का स्वागत एवं अभिनंदन किया जाएगा। स्वागत के बाद वे धर्म सभा को संबोधित करेंगे। दूसरे दिन 11 अप्रैल को पुन: सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक दीक्षा एवं संगोष्ठी कार्यक्रम राजपूत छत्रिय समाज स्थित भवन में किया जाएगा। शाम चार बजे कोरबा. विशाखापट्टनम लिंक एक्सप्रेस से शंकराचार्य से कोरबा से बिलासपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। आदित्य वाहिनी के जिलाध्यक्ष संदीप शर्मा ने धर्म सभा में अधिक संख्या में उपस्थित होने कहा है। इस अवसर पर आनंद वाहिनी की जिला अध्यक्ष रश्मि शर्माए पीठ परिषद के संरक्षक दुष्यंत शर्मा भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Spread the word