भाजपा कार्यालय में तोड़-फोड़ के मामले में चार कांगे्रसी गिरफ्तार, जमानत पर हुए रिहा

कोरबा 27 मार्च। छत्तीसगढ़ के कोरबा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता समाप्त किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में तोडफ़ोड़ करने के आरोप में जिला युवक कांग्रेस के महासचिव सहित चार युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि बाद में सिटी मजिस्ट्रेट की कोर्ट से 25- 25 हजार रुपयों की जमानत पर इन्हें रिहा कर दिया गया।

गुरुवार 22 मार्च 2023 को केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मोदी सरनेम पर मान हानिकारक टिप्पणी के मामले में सूरत गुजरात के सीजीएम कोर्ट ने 2 साल जेल की सजा सुनाई थी। शुक्रवार 23 मार्च को राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया। राहुल गांधी के खिलाफ आये इस फैसले के विरोध में शुक्रवार को कोरबा के युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर जिला भाजपा कार्यालय का घेराव किया था। इस दौरान पार्टी कार्यालय में घुसकर भाजपा के बैनर पर कालिख फेंकी गई थी और उसे फाड़ दिया गया था। साथ ही तोडफ़ोड़ भी की गई थी।

घटना की सूचना पाकर भारतीय जनता पार्टी के नेता जिला कार्यालय पहुंचे थे। घटनाक्रम की पूरी जानकारी लेने के बाद भाजपा नेता एफ आई आर दर्ज कराने के लिए सिविल लाइन पुलिस थाना के सीएसईबी पुलिस चौकी गए, लेकिन देर रात तक उनकी एफ आई आर नहीं लिखी गई। इससे आक्रोशित भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रात में पुलिस चौकी का घेराव और चक्का जाम कर दिया था। आधी रात तक चले प्रदर्शन के बाद पुलिस ने घटना की लिखित शिकायत लेकर जांच के पश्चात कार्रवाई का आश्वासन दिया था। शनिवार को भाजपा नेताओं ने जिला पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण से भेंट कर कार्रवाई की मांग की थी।

रविवार 25 मार्च को दिनभर चली जांच के बाद और भाजपा कार्यालय में तोडफ़ोड़ का वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर पुलिस ने युवक कांग्रेस के चार नेताओं को शाम के वक्त गिरफ्तार कर लिया। इन नेताओं में जिला युवक कांग्रेस महासचिव मधुसूदन दास सहित आशीष गुप्ता, जयकिशन पटेल और अनिल खूंटे शामिल हैं। गिरफ्तारी के बाद इन्हें सिटी मजिस्ट्रेट के कोर्ट में पेश किया गया, जहां इन्हें जमानत मिल गई।

Spread the word