मनोरंजक गेम्स, चटपटे व्यंजन व फूलों की होली के साथ श्री श्याम मित्र मंडल का होली मिलन समारोह संपन्न

श्री श्याम बाबा का फलों से किया गया श्रृंगार रहा प्रमुख आकर्षण का केंद्र

कोरबा 10 मार्च। श्री श्याम मित्र मंडल द्वारा भव्य होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान खाटू वाले श्याम बाबा का फलों से आकर्षण श्रृंगार किया गया। बैंड बाजा के साथ बाबा की भव्य आरती की गई। इसके पश्चात् श्याम प्रेमियों के लिए अनेक मनोरंजक गेम्स आयोजित किए गए। रोचक गेम्स के बीच फूलों व गुलाल की होली खेलते हुए पारिवारिक माहौल में होली मिलन समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम के आयोजक मीरा रिसॉट एण्ड इन के संचालक रहे।

मिशन रोड स्थित श्री श्याम मंदिर में 8 मार्च की शाम सदस्यों के लिए होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की जानकारी देेते हुए श्री श्याम मित्र मंडल के अध्यक्ष रोहणी सुल्तानिया ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी श्होली के रंग श्याम मित्र मंडल के संग्य होली महोत्सव का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम बैंड बाजा के साथ श्री श्याम बाबा की भव्य आरती की गई। इस दौरान विभिन्न फलों से खाटू वाले श्याम बाबा का श्रृंगार किया गया था, जो लोगों के बीच विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। उपस्थित जनों ने श्रृंगार की जमकर प्रशंसा की। इसके पश्चात् होली धमाल शुरू हुआ। सर्वप्रथम श्याम बाबा के साथ फूलों की होली खेली गई। इसके बाद सभी सदस्यों ने गुलाल लगाकर एक-दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी। इसके पश्चात् श्याम भक्तों के लिए धार्मिक क्विज का आयोजन किया गयाए जिसमें श्री श्याम बाबा सहित अन्य देवताओ के संबंध में अनेक रोचक सवाल पूछे गए। साथ ही बच्चों के लिए अनेक भव्य व युगल गेम्स भी आयोजित किए गए। इसके अलावा सभी के लिए बम्पर हौजी का आयोजन किया गया, जिसका देर शाम तक लोगों ने आनंद उठाया। इस दौरान हौजी में जीते नगद इनाम श्याम भक्तों ने बाबा श्री श्याम के चरणों में ही अर्पित करते हुए मंदिर के विभिन्न कार्यों में लगाने के लिए अपनी सहमति दी।

कार्यक्रम के बीच में सभी भक्तों पर इत्र की बौछार भी की गई। इस दौरान फाग मस्ती डांस भी हुआ। श्री श्याम बाबा के भजनों में भक्तगण झूमते नजर आए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में कोरबा जिले के प्रतिष्ठित ठेकेदार शिवशंकर अग्रवाल अशोक मोदी शामिल हुए। इनके द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। श्री अग्रवाल ने सभी श्याम प्रेमियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए खाटू वाले श्याम बाबा का गुणगान किया। कार्यक्रम के अंत में सभी श्याम भक्तों के लिए चटपटे व्यंजन का आयोजन भी किया गया था। श्याम मित्र मंडल के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी श्याम प्रेमियों का आभार व्यक्त किया।

Spread the word