किशोर के लापता होने पर दर्ज हुआ अपहरण का अपराध

कोरबा 14 फरवरी। मां द्वारा पापा को समय से टिफिन न पहुंचाने एवं स्कूल जाने में विलंब किये जाने पर डांट देने के बाद अचानक रहस्यमय ढंग से लापता हुए 14 वर्षीय किशोर के मामले में कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपहरण का अपराध पंजीबद्ध कर उसकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बिलासपुर जिले के पचपेढ़ी थानांतर्गत जुनवानी मल्हार निवासी दुर्गा प्रसाद पटेल उम्र 46 पिता सहेत्तर लाल पटेल कोरबा कोतवाली के टीनादफाई राताखार में इन दिनों रह रहा था। यहां रहते हुए वह टीपी नगर में एक चाय ठेला लगाकर अपने परिवार का जीवकोपार्जन कर रहा था। रोजाना की भांति उसका 15 वर्षीय पुत्र टिफिन पहुंचाया करता था विगत दो दिन पूर्व उसकी मां ने उसे टिफिन देकर पिता को देने के लिए रवाना किया। वहां से लौटते वक्त रास्ते में उक्त किशोर किसी कार्यक्रम को देखने लगा जिसके कारण स्कूल जाने में उसका विलंब हो गया और वह घर लौट आया। इसी बात को लेकर उसकी मां ने उसे डांट दिया। जिसके परिणाम स्वरूप उक्त किशोर स्कूल जाने के लिए निकला मगर न स्कूल पहुंचा और न वापस घर आया। देर शाम तक किशोर के घर नहीं पहुंचने पर परिजनों को चिंता हुई। जिसके बाद उसकी खोजबीन शुरू की गई। मगर उसका कहीं कोई सुराग नहीं लगा। जिसके बाद उसके पिता ने सिटी कोतवाली पहुंचकर गुम इंसान क्रमांक 21/23 के तहत अपने पुत्र के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करा दिया।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने अल्प वयस्क किशोर एवं किशोरियों के लापता होने के मामले में अपहरण का अपराध कायम कर उनकी पतासाजी किये जाने का एक आदर्श मापदंड समस्त प्रदेशों के पुलिस मुख्यालयों को जारी किया है। इसी के अनुरूप सिटी कोतवाली पुलिस ने भी उक्त किशोर के लापता होने के मामले में अपराध क्रमांक 122/23 धारा 363 भादवि के तहत अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपहरण का अपराध पंजीबद्ध कर कोरबा जिले के पुलिस कंट्रोल रूम एवं सरहदी जिले जांजगीर, बिलासपुर एवं सरगुजा तथा मनेंद्रगढ़ पुलिस नियंत्रण कक्षों को भी मय हुलिया के साथ दूरभाष के माध्यम से सूचना प्रेषित कर दी है।

Spread the word