ट्रेन में छूटा कीमती सामान, लौटाया आरपीएफ ने

कोरबा 7 फरवरी। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने अपनी जिम्मेदारी का परिचय देते हुए महाराणा प्रताप नगर के रहने वाले एक व्यक्ति को लगभग सवा लाख रुपए का सामान वापस कर दिया जो ट्रेन में छूट गया था। ट्रेन के कोरबा में समाप्त होने पर इसकी जांच करने पर यह सामान मिला। फोन नंबर के आधार पर संबंधित व्यक्ति तक पहुंच बनाई गई। सामान मिलने से यात्री ने खुशी जताई।

ट्रेनों में अक्सर लोगों के सामान छूटने के मामले सामने आते रहते हैं जिन्हें रेलवे अपने कब्जे में लेकर उनके मालिकों को लौटा देती है,कई मामलों में सामान के वास्तविक मालिक नहीं मिल पाते जिससे पुलिस की परेशानियां भी बढ़ जाती है। रेलवे स्टेशन कोरबा में एक बार फिर से ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब एमपी नगर निवासी सुनील शर्मा करीब एक लाख रुपए कीमती 8 नग मोबाईल और दो टैबलेट को मेमू लोकल ट्रेन में भूलकर अपने घर लौट गया। ट्रेन की जांच के दौरान मोबाईल और टैबलेट आरपी एफ के हाथ लग गई। जिसके बाद रेलवे पुलिस ने सुनील शर्मा की खोजबीन की और आरपीएफ पोस्ट में बुलाकर उन्हें मोबाईल और टैबेलेट सुपूर्द कर दिया। अपना सामान वापस मिलने पर सुनील शर्मा काफी हर्षित नजर आए और रेलवे पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित किया। अपना सामान भूलने के बाद सुनील शर्मा को यकीन नहीं था, कि उसे वह वापस मिल पाएगा लेकिन रेलवे पुलिस की प्रयास से यह संभव हो पाया। रेलवे पुलिस रेल संपत्ति की रक्षा करने के साथ ही यात्रियों की जान माल की भी रक्षा करती है यही वजह है, कि ट्रेनों में छूटे हुए सामान यात्रियों को वापस मिल जाते है।

रेलवे पुलिस ने आम जनता से अपील करते हुए कहा है,कि अपने सामान की रक्षा स्वयं करें क्योंकि समान सही हाथ में लग गए तो वापस मिल जाता है लेकिन वही सामान गलत हाथ लग जाए तो वापस मिलना मुश्किल है।

Spread the word