चुनावी घोषणा पत्र को याद दिलाने, फड़ मुंशी संघ व यूनियन द्वारा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कोरबा 7 फरवरी। कांग्रेस की चुनावी घोषणा पत्र को याद दिलाने के लिए फड़ मुंशी संघ कोरबा और कटघोरा जिला यूनियन द्वारा मुख्यमंत्री के नाम से कलेक्टर और प्रबंध संचालक जिला यूनियन कोरबा को ज्ञापन सौंपा गया।

छत्तीसगढ़ राज्य फड़ मुंशी संघ द्वारा अलग-अलग जिला यूनियन में रैली कर 2018 की चुनावी घोषणा पत्र को याद दिलाने के लिए स्मरण करने लिए कहा गया। फड़ मुंशी संघ कोरबा के जिला अध्यक्ष रामजीवन कंवर द्वारा बताया गया की कोरबा और कटघोरा के फड़ मुंशी द्वारा सयुक्त रूप में बैठक रैली निकाली गया। उन्होंने बताया की छत्तीसगढ़ राज्य के सभी फड़ मुंशी को नियमित कर कलेक्टर दर पर मानदेय दिया जाएऔर 2018 की चुनावी घोषणा पत्र में किया गया वादा को पूरा किया जाए। फड़ मुंशी की बीमा राशि चार लाख रुपए किया जाए। प्रति वर्ष फड़ मुंशी की नियुक्ति प्रक्रिया को बंद किया जावे। यदि सरकार द्वारा हमारी मांग को 1 माह के अंदर में पूरा नहीं किया जाता है तो प्रदेश के निर्देश अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त फड़ मुंशी द्वारा प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन रायपुर में किया जाएगा। अध्यक्ष ने बताया फड़ मुंशी 1988 89 से कार्य करते आ रहे है।लेकिन आज तक फड़ मुंशी की भविष्य को लेकर किसी भी सरकार को चिंता नही है।

छत्तीसगढ़ राज्य में फड़ मुंशी की संख्या लगभग 11000 हजार है यदि सरकार हमारी मांग को पूरा नहीं करेगा तो निश्चित ही आने वाला समय में बहुत बड़ा झटका लगेगा क्योंकि छत्तीसगढ़ में लगभग 13 लाख संग्राहक परिवार है इन संग्राहकों तक फड़ मुंशी सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाते है। लेकिन साल भर कार्य करने के बाद भी फड़ मुंशी को केवल 45 रुपया प्रति मानक बोरा के हिसाब से कमिशन राशि दिया जाता जबकि रह राशि बहुत कम है।कार्य के आधार पर हमे कम से कम सम्मान जनक राशि दिया जाना चाहिए। इसी बीच कोरबा और कटघोरा के सैकड़ों फड़ मुंशी इस रैली में शामिल हुए।

Spread the word