कोरबा जनपद उपाध्यक्ष कौशल्या देवी वैष्णो के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव

कोरबा 30 जनवरी। जनपद पंचायत कोरबा की उपाध्यक्ष श्रीमती कौशल्या देवी वैष्णव पति स्व.कुमार वैष्णव निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 22 उरगा के दिरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव सूचना हेतु आवेदन पत्र कलेक्टर को सौंपा गया है।

वही अविश्वास प्रस्ताव के आधार निम्नानुसार है. उपाध्यक्ष जनपद पंचायत कोरबा के विकास कार्यों के प्रति गंभीर नहीं है। इनके द्वारा जनपद पंचायत के क्षेत्र के पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि को बोला जाता है कि तुम्हारे पंचायत में जांच कराकर शासकीय राशि का गबन करने का आरोप लगाकर जेल भेजवा दूंगी। इस प्रकार से राशि उगाही हेतु धमकी दिया जाता है जिसकी शिकायत सरपंच संघ के द्वारा कलेक्टर,पुलिस अधिक्षक व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को किया जा चुका है। उपाध्यक्ष द्वारा जनपद सदस्यों का विश्वास खो चुकी हैं।

उपाध्यक्ष श्रीमती कौशिल्या देवी वैष्णो द्वारा समय-समय पर आयोजित होने वाले जनपद पंचायत के बैठक में जनपद सदस्यों को धमकाया जाता है कि हम जनपद सदस्यों को बैठक में जाने का कोई असर नहीं है। हम जनप्रतिनिधि है तथा हमारे हिसाब से होना चाहिए न कि जनपद पंचायत उपाध्यक्ष के अनुसार होगी। सामान्य प्रशासन समिति की बैठक कराने के लिए उपाध्यक्ष को बात करने पर हमेशा टाल मटोल किया जाता है। जिससे अपने दायित्व निर्वहन के प्रति गंभीर व सजग नहीं होने के कारण हम सदस्यों का विश्वास खो चुकी हैं।

आरोप है कि जनपद पंचायत उपाध्यक्ष हम जनपद सदस्यों के साथ व्यवहार सही नहीं करती है। उनके पुत्र आशुतोष वैष्णव उपाध्यक्ष की अनुपस्थिति में उपाध्यक्ष का कमरा खोलकर देर रात तक बैठता है। जनपद के बाबू से अवैध वसूली का मांग करता है। पैसा नहीं देने पर गाली देता है जिससे कर्मचारी दहशत में है। जिससे जनपद सदस्यों को आघात पहुंचता है। समय-समय पर हम सदस्यों को अपमान के साथ बात चीत किया जाता है। हम लोगो को उपाध्यक्ष के कक्ष में जाने से उनके द्वारा बोला जाता है कि यह कक्ष मेरा है। जनपद सदस्यों का मेरे पास कोई काम नहीं है, कहकर हम सदस्यों को अपमानित किये जाने के कारण हम सदस्यों का विश्वास खो चुकी है। वही जनपद सदस्यों ने कलेक्टर से निवेदन किया है कि उक्त कारणों से हम सदस्यगण अविश्वास प्रस्ताव की सूचना पर हस्ताक्षर कर रहे हैं। वही जनपद पंचायत कोरबा की 24 सदस्यों में से 23 जनपद सदस्यों ने उपाध्यक्ष श्रीमती कौशल्या देवी वैष्णो के खिलाफ हस्ताक्षर कर कलेक्टर कोरबा को अविश्वास प्रस्ताव की सूचना आवेदन दिया है।

Spread the word