तखतपुर विधायक की गुंडागर्दी के विरोध में अभाविप ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कोरबा 30 जनवरी। अभाविप जो विश्व का सबसे बड़ा गैर राजनीतिक छात्र संगठन है। जो अपने स्थापना के 75वें वर्ष में प्रवेश करने वाला है । अपने इस 75 वर्ष की यात्रा में अभाविप ने अपने आंदोलनात्मक एवं रचनात्मक कार्य के माध्यम से समाज में एक विशेष स्थान प्राप्त किया है। अभाविप अपने स्थापना के इस 75 वे वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में पूरे देश भर में मना रही है ।

इसी निमित्त बीते शनिवार, 28 जनवरी 2023 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद तखतपुर द्वारा भव्य जिला स्तरीय छात्र सम्मेलन आयोजन सरस्वती शिशु मंदिर प्रांगण में किया गया था जिसमें छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों की शिक्षा, छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान,विकास एवं सामर्थ की बात करते हुवे आत्मनिर्भर छत्तीसगढ़ बनाने में युवाओं की भूमिका पर एक सार्थक चर्चा होनी थी । जिसमें तखतपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती रश्मि सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस के पदाधिकारी जितेंद्र पांडेय, राजवीर हूरा, सुनील जांगडे व अन्य 30 लोगो के द्वारा एबीवीपी के कार्यकर्ताओं व छात्र-छात्राओं के साथ जबरन परिसर में घुसकर गाली गलौज, मारपीट करने लगे तथा जान से मारने की धमकी देते हुए उन्होंने युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद के छायाचित्र के साथ तोड़-फोड़ भी की‌।

सभी मारपीट करने वाले कांग्रेस-पदाधिकारियों पर उचित दंडात्मक कार्रवाई की माँग को लेकर अभाविप जिला कोरबा द्वारा जिला राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। उक्त घटना की निंदा करते हुए प्रदेश सह मंत्री स्वाति ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि की उपस्थिति में किसी संगठन के कार्यक्रम में घुसकर इस तरह की गुण्डागर्दी करना सभ्य समाज में कतई स्वीकार्य नहीं हो सकता। प्रशासन द्वारा जल्द कार्यवाही न किये जाने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश भर में आंदोलन हेतु तत्पर रहेगी । विभाग संयोजक मोंटी पटेल ने कहा कांग्रेस पदाधिकारीयो द्वारा इस प्रकार की घटना केवल तखतपुर में नहीं प्रदेश के कई स्थानों में घटित हो चुकी है जिन पर प्रशासन कार्यवाही करना छोड़ मूकदर्शक बन देखती रहती है। अभाविप ने सैदव सकारात्मक विचारों के साथ समृद्धि छत्तीसगढ़, सुघ्घर छत्तीसगढ़ बनाने में युवाओं की अहम भूमिका है ऐसे विचार विद्यार्थियों में विकसित करते हुवे कार्य करती है । विद्यार्थियों के मध्य अभाविप की स्वीकार्यता देख प्रदेश सरकार अभाविप से डर चुकी है इसी कारण इस प्रकार की घटना को अंजाम दे रही है ।

Spread the word