युवती पर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार


कोरबा 27 दिसंबर। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक सिरफिरे आशिक ने एक तरफा प्रेम में अपनी सजातीय युवती का चाकू से गला रेत दिया। युवती को मेडिकल कालेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घटना को अंजाम देने के बाद युवक भागकर जंगल में छुप गया था जिसे आज सुबह 4 से 5 बजे के बीच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सुत्रों के अनुसार युवक ने कुछ दिनों पूर्व युवती को इंस्टाग्राम में एक पोस्ट लिखकर जान से मारने की धमकी भी दी थी। युवती पर जानलेवा हमला करने के बाद युवक ने चीख कर यह भी कहा कि. बोला था ना तू मरेगी। यह वाकया जिले के उरगा थाना क्षेत्र का है। घायल युवती तुमान गांव की निवासी है। पड़ोसी जिला जांजगीर चाम्पा अंतर्गत धनपुरी गांव के चंद्रेश कंवर 23 वर्ष का कोरबा जिले के तुमान गांव में ननिहाल है। वह अक्सर तुमान गांव आया-जाया करता था। करीब डेढ़ साल पहले उसने तुमान में अपनी सजातीय युवती ऊमा कुमारी 19 वर्ष को देखा था। इसके बाद उमा से एक तरफा प्रेम करने लगा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार चंद्रेश ने युवती से अपने प्यार का इजहार भी किया था, मगर युवती ने उसे ठुकरा दिया था। इसके बावजूद युवक उससे बात करने की कोशिश करता रहता था। इस एक तरफा प्रेम से युवक जब परेशान हो गया, तब एक साल पहले वह युवती के घर गया। उसने युवती और उसके परिजनों को डरा धमकाकर घर के अंदर बंद कर दिया था और घर के बाहर रखे पैरावट में आग लगी दी थी। फिर मौके से भाग निकला था। उस दौरान भी उसने चीख चीख कर युवती को चेतावनी दी थी कि मेरी बात मान जाओ, वरना बुरा होगा। उस समय गांव के एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के कहने पर मामले की पुलिस रिपोर्ट नहीं कि गई थी।

उमा ने बताया कि उस घटना के बाद भी युवक दूर खड़े होकर उसे देखा करता था। युवक ने कहीं से उसका मोबाइल नंबर हासिल कर लिया और उसे फोन करने लगा था। लेकिन वह युवक से बात नहीं करती थी। रविवार की रात 11 बजे उमा कुमारी अपनी सहेलियों के साथ मड़ई मेला देखकर घर लौटी थी। उसी बीच चंद्रेश कंवर मौके पर पहुंचा और उसने लड़की की सहेलियों को कहा कि तुम लोग यहां से चले जाओ। फिर उसने चाकू निकालकर लड़की का गला रेत दिया। घटना के बाद लड़की की सहेलियों ने युवती के परिजनों को घटना की जानकारी दी। पुलिस को भी सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू की। युवती का इलाज मेडिकल कालेज अस्पताल में किया जा रहा है।

नगर पुलिस अधीक्षक विश्व दीपक त्रिपाठी ने बताया कि घटना के बाद आरोपी फरार हो गया था। पुलिस ने प्राणघातक हमला सहित आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर शुरू की थी। मुखबिरों को सक्रिय करने के साथ सायबर सेल की भी मदद ली जा रही थी। बीती देर रात आरोपी का लोकेशन जांजगीर चाम्पा जिले की सीमा पर जंगल में मिला। ऊर्जा थाना प्रभारी निरीक्षक सनत सोनवानी ने पुलिस बल के साथ घेरा बन्दी कर सुबह 4 से 5 बजे के बीच आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया है कि युवक ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। वह इधर-उधर घूमता रहता था।

Spread the word