कोरबा 20 अगस्त। पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा गुंडे बदमाश एवम अपराधिक तत्वों के विरुद्ध प्रभावी एवं कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं । पुलिस अधीक्षक से मिले निर्देश के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के नेतृत्व एवं नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू के पर्यवेक्षण में पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है ।

इसी क्रम में 19 अगस्त 2022 को सूचना मिली कि गुंडा बदमाश चीना पांडे उर्फ दीपक पांडे कोरबा में घूम रहा है जिसके पास एक स्प्रिंगयुक्त बटनदार चाकू है । सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल चीना पांडेय उर्फ दीपक पांडेय को हिरासत में लेकर तलाशी ली गई। जिसके पास से एक स्प्रिंगयुक्त बटन वाला धारदार चाकू बरामद हुआ, जो धारा 25 आम्र्स एक्ट के अंतर्गत दंडनीय अपराध होने से आरोपी चीना पांडेय उर्फ दीपक पांडेय पिता को उक्त मामले में गिरफ्तार किया गया है । आरोपी के विरुद्ध पूर्व में अजाक थाना कोरबा में एससी एसटी एक्ट का एक प्रकरण पंजीबद्ध था जिसमें चीना पांडे फरार चल रहा था उस मामले में भी आरोपी पांडे को गिरफ्तार किया गया है । बदमाश चीना पांडे काफी शातिर किस्म का अपराधी है जिसके ऊपर पूर्व में कई मामले पंजीबद्ध हैं।

आरोपी चीना पांडेय गरियाबंद में हत्या के प्रयास के एक मामले में जेल में निरूद्ध था जो लगभग 2 माह पहले जमानत पर रिहा हुआ है। उसके बाद से पुन: अपराध जगत में कदम रख रहा था जिसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है । पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह ने स्पष्ट तौर पर निर्देश दिया है कि जिले में सिर्फ कानून का शासन चलेगा, गुंडे एवं अपराधी तत्वों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जो अपराधी तत्व समाज के मुख्यधारा में शामिल होकर शांतिपूर्ण जीवन यापन करना चाहते हैं , उन्हें पुलिस द्वारा माफ करने की योजना भी बनाई जा रही है । किंतु जो अपराधिक जीवन में लगातार सक्रिय हैं उनके विरुद्ध जिला बदर एवं राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई किए जाने का प्रस्ताव भेजा जाएगा ।

Spread the word