नवविवाहिता लापता होने के आठ महीने बाद हुई दस्तेयाब

कोरबा 17 अगस्त। बालकोनगर थाने से रजगामार चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम बुंदेली से आठ माह पूर्व लापता हुई नवविवाहिता महाराष्ट्र के पुणे से कल लौटते ही रजगामार चौकी पुलिस द्वारा दस्तेयाब कर ली गई। महिला एवं उसके परिजनों का भी बयान पुलिस ने पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम बुंदेली थाना बालकोनगर निवासी यशोदा बाई कंवर उम्र 25 की शादी तीन वर्ष पूर्व सुकालू कंवर ग्राम बुंदेली के साथ सामाजिक रीति.रिवाज से संपन्न हुई थी। शादी के बाद से यशोदा बाई अपने पति के साथ ससुराल में रह रही थी। विगत 9 दिसंबर 2021 को अपने घर वालों को यहां तक कि ससुराल एवं मायके पक्ष के लोगों को भी कोई जानकारी दिए बगैर अचानक रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी। जिसके कारण उसके मायके एवं ससुराल पक्ष के लोग काफी परेशान थे। बताया जाता है कि दो दिनों तक 9 एवं 10 दिसंबर तक खोजने के बाद उसकी जानकारी नहीं मिली तो उसके पति ने रजगामार चौकी में पहुंचकर गुम इंसान क्रमांक 87/21 के तहत उसके लापता होने का मामला दर्ज करा लिया। उक्त लापता महिला की खोजबीन जारी थी। इस बीच ससुराल एवं मायके पक्ष से लोगों को उसके संबंध में कोई खास जानकारी नहीं थी जिसके कारण मुखबिर भी पुलिस को कोई सूचना नहीं दे पा रहे थे।

इसी बीच रजगामार चौकी में पदस्थ होने के बाद प्रभारी सुरेश जोगी ने गुम इंसान मामलों के निपटारे को भी अभियान चलाकर गुमशुदा लोगों फोटो व इश्तहार सार्वजनिक स्थानों एवं वाहनों में लगवाना शुरू कर दिया। जिसके परिणाम स्वरूप उपरोक्त लापता यशोदा बाई को कल पुणे महाराष्ट्र से लौटते वक्त उसकी शिनाख्त कर रजगामार चौकी प्रभारी श्री जोगी को फोन से सूचना दी। जिसके बाद चौकी प्रभारी श्री जोगी ने उसे दस्तेयाब कर उसका बयान दर्ज कर लिया। महिला ने अपने बयान में घर वालों को बिना बताए कमाने-खाने के लिए महाराष्ट्र प्रांत पुणे में जाकर वह रहने की बात का उल्लेख किया है।

Spread the word