डॉ. रमनसिंह हो सकते हैं नेता प्रतिपक्ष

रायपुर 15 अगस्त । सीनियर नेता धरमलाल कौशिक की जगह पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की चर्चा मात्र से पार्टी में घमासान मच गया है। पार्टी के एक गुट ने प्रस्तावित बदलाव पर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा कि इससे पार्टी को कोई फायदा नहीं होगा बल्कि सामाजिक समीकरण भी बिगड़ सकते हैं। इसके बाद पूर्व सीएम डां रमन सिंह और डां कृष्णमूर्ति बांधी का नाम भी दावेदारों में उभर कर सामने आया है।

प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी 17 तारीख को यहां पहुंच रही है । बताया गया कि उनके आने के बाद नेता बदले जाने पर फैसला हो सकता है। पार्टी के भीतर प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब नेता प्रतिपक्ष को बदले जाने की चर्चा हो रही है।

नेता प्रतिपक्ष के लिए नारायण चंदेल का नाम आगे आते ही विरोध भी शुरू हो गया है। चंदेल के बजाय पार्टी के एक गुट ने धरमलाल कौशिक को ही यथावत रखने की सलाह दे दी है। यह कहा गया है कि दोनों एक ही समाज के हैं और इस समाज के एक व्यक्ति रमेश बैस को पार्टी ने पहले ही राज्यपाल बना दिया है। चंदेल तो बैस ने नजदीकी रिश्तेदार हैं। यह सुझाव दिया गया कि प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग से बन चुका है, तो नेता प्रतिपक्ष सामान्य अथवा अनुसूचित जाति वर्ग से चुना जाना चाहिए इसके लिए डां रमन सिंह और डां कृष्णमूर्ति बांधी के नाम का सुझाव दिया गया है।

Spread the word