लोकसभा उप चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी हार..!

विधायकों से लेकर सभी मंत्रियों, सीएम भगवंत मान से लेकर अरविंद केजरीवाल सहित दिल्ली नेतृत्व तक ने निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार किया, लेकिन अपने “गढ़” की रक्षा करने में विफल रहे।

संगरूर 26 जून: सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका देते हुए उसके उम्मीदवार गुरमेल सिंह रविवार को यहां शिअद (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान से संगरूर उपचुनाव हार गए।

अपनी ‘राजधानी’ की रक्षा के लिए सभी AAP नेतृत्व द्वारा धुंआधार प्रचार के बावजूद, वे विधानसभा चुनाव में 117 में से 92 सीटें जीतकर पंजाब में सरकार बनाने के तीन महीने बाद यह सीट हार गए।

आप के एक विधायक ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “यह सीएम मान सहित आप के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी की बात है, क्योंकि उन्होंने संगरूर को अपनी राजधानी होने का दावा किया था, लेकिन अब राज्य में सरकार बनने के 100 दिन बाद ही भारी जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा।”

उन्होंने कहा कि अब यह स्पष्ट है कि लोग पंजाब में आप सरकार से संतुष्ट नहीं हैं क्योंकि पार्टी ने ड्रग माफिया और रेत माफिया पर नकेल कसने के अलावा अपने बड़े चुनावी वादों को पूरा नहीं किया है।

सीएम मान ने 2014 और 2019 में यह सीट जीती थी और तीन महीने पहले विधायक चुने जाने के बाद इसे छोड़ दिया था। मान और अन्य अभिमानी आप नेताओं ने संगरूर को अपनी राजधानी और एक मजबूत पकड़ बताया, जिसे विपक्ष इसे कभी नहीं जीत पाएगा।

इस बीच, विजयी उम्मीदवार मान ने अपनी जीत के लिए संगरूर के लोगों को धन्यवाद दिया और आश्वासन दिया कि वह संसद में लोगों की आवाज उठाएंगे।

Spread the word