जंगल में जला शव मिलने के बाद वाहन जप्त, फोरेंसिक जांच शुरू

कोरबा 6 मार्च। करतला जंगल में पतासाजी के दौरान एक स्थान से 22 वर्षीय कृष्णा गंगवार का वाहन संख्या सीजी-11 एके-4055 आज जप्त कर लिया गया है। वहीं उसकी मौत को लेकर फारेंसिक जांच शुरू कर दी गई है। सामान बेचने के लिए निकलने के बाद करतला क्षेत्र में उसकी जिंदगी समाप्त हो गई। जली स्थिति में शव मिलने पर पुलिस ने कई स्तर पर जांच प्रारंभ की है। फिलहाल किसी नतीजे तक पुलिस नहीं पहुंची है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुरानी बस्ती निवासी कृष्णा फेरी लगाकर सामान बेचने के काम से जुड़ा हुआ था। गुरुवार को वह रामपुर जाने की बात कहकर घर से निकला था। शेड्यूल के अंतर्गत जब उसकी वापसी नहीं हुई तो परिजन चिंतित हुए और यहां-वहां तलाश की। मोबाइल स्वीच ऑफ दिखाने के बाद आखिरकार रामपुर पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई। इस बीच करतला पुलिस से मिली सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे जहां पर जला हुआ शव पाया गया। इसकी पहचान कृष्णा के रूप में की गई। शव में अनेक स्थानों पर किसी चीज से हमला करने के निशान भी पाए गए। इस आधार पर निष्कर्ष निकाला गया है कि कृष्णा को मारने के बाद पहचान छिपाने के इरादे से जला दिया गया है। पुलिस ने 302 का प्रकरण कायम करने के साथ आगे की कार्यवाही जारी रखी है।

सीएसपी योगेश साहू ने बताया कि कृष्णा की मौत के मामले में फोरेंसिंक जांच प्रारंा हो गई है। शुरुआती स्तर पर ही मामला हत्या से जुड़ा पाया गया। इसलिए संबंधित अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया गया। अगली कड़ी में जांच को लेकर विधि विज्ञान विशेषज्ञों के माध्यम से जांच कराई जा रही है। पुलिस ने परिजनों और अन्य संबंधितों से भी पूछताछ करना तय किया है। संभव है कि जल्द ही इस मामले की कड़ियों को जोड़ दिया जाएगा।

Spread the word