ट्रेनों में हुई पुरानी व्यवस्था, दूर होगी यात्रियों की परेशानी

कोरबा 2 मार्च। रेलवे ने ट्रेनों में जनरल डिब्बों की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने का फैसला किया है। अब यात्री पहले की तरह ही ट्रेन में जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। यात्रियों को अब जनरल टिकट लेने में भी कोई परेशानी नहीं होगी।

कोरोनाकाल में कई सारी ट्रेने रद्द चल रही थीं। कई ट्रेनें तो लगभग 2 साल से ही नहीं चल पा रही थीं ऐसे में अब कोरोना के केस कम होने पर रेलवे ने यात्रियों को होली पर तोहफा दिया है। रेल मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा, कि सभी ट्रेनों को पहले की तरह रि-स्टोर कर दिया गया है और जनरल डिब्बों की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने की मंजूरी दी गई है। अब यात्री पहले की तरह ही ट्रेन में यात्रा कर सकते हैं। ट्रेनों में जनरल डिब्बों की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने का फैसला यात्रियों के लिए राहत देने वाली खबर है। अब यात्री पहले की तरह ही ट्रेन में जनरल टिकट लेकर यात्रा कर पाएंगे। साथ में रेलवे ने अपने आदेश में कहा है कि यात्रियों को अब जनरल टिकट लेने में भी कोई परेशानी नहीं होगी और जनरल टिकट पर यात्रा कर पाएंगे।

गौरतलब है कि रेलवे के जरिए से रोजाना लाखों की संख्या में लोग यात्रा करते हैं। भारतीय रेलवे उनकी यात्रा को बेहतर बनाने के लिए तमाम तरह की सुविधाएं प्रदान करता रहता है। कोरोनाकाल में रेलवे ने कई तरह की सुविधाओं को खत्म कर दिया था, लेकिन अब जैसे-जैसे हालात बेहतर हो रहे हैं, रेलवे फिर से उन सुविधाओं की शुरुआत कर रहा है।

Spread the word