जर्जर सड़क और प्रदूषण की समस्या से लोग परेशान

कोरबा 10 फरवरी। कोरबा पश्चिम क्षेत्र की उपेक्षा काफी समय से की जा रही है। इसे लेकर लोगों की नाराजगी समय-समय पर सामने आती रही है। बिजली घरों की राख और इससे उत्पन्न समस्या के साथ-साथ जर्जर सड़क लोगों की परेशानी का कारण बनी हुई है। लोगों को लगता है कि फिर से इस दिशा में आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

दर्री जमनीपाली क्षेत्र के नागरिकों के साथ कई प्रकार की समस्याएं अरसे से कायम है। इनका निपटारा करने के लिए अब तक गंभीरता के साथ कोशिश नहीं हो सकी है। लंबे समय से इस क्षेत्र की सड़कें आम आवाजाही के लायक नहीं रह गई है और इस वजह से लोग दुश्वारियां से दो.चार हो रहे हैं। दूसरी तरफ जर्जर सड़क पर से होकर राखल लोड वाहनों का परिवहन जारी है। ऐसे में वायु प्रदूषण की समस्या भी लगातार भयावह होती जा रही है। पूर्व मंडल अध्यक्ष नीरज शर्मा ने बताया कि राखड़ परिवहन को लेकर जो नियम कायदे बनाए गए हैं उनकी सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और इन सब कारणों से आम नागरिक परेशान हो रहा है।

नीरज ने बताया कि इस तरह की समस्याओं को लेकर कई मौकों पर नागरिकों ने आंदोलन करने के साथ सरकारी तंत्र का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की। लगता है लोगों को फिर से इसके लिए मजबूर किया जा रहा है। जिस तरह की समस्याओं के नजारे इस इलाके में मौजूद हैं उन्हें दूर करने के लिए ईमानदारी के साथ काम किया जाना चाहिए। संभव है कि अगर लोग धैर्य खोएंगे तो फिर राखड़ परिवहन के काम में बाधा तो होगी ही। इससे पहले इन समस्याओं को लेकर अलग-अलग स्तर पर पहल जरूर हुई है लेकिन परिणाम नहीं आ सके। इसलिए नागरिक अफसरों और जनप्रतिनिधियों पर गुस्सा निकाल रहे हैं।

Spread the word