एक शिफ्ट में 300 टन ओबी का प्रोडक्शन रिकार्ड बनाया, प्रबंधन ने किया सम्मानित

कोरबा 10 फरवरी। कोल इंडिया की सहायक कंपनी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के दीपिका क्षेत्र अंतर्गत दीपिका प्रोजेक्ट में खनन कार्यों को लगातार बेहतर करने के लिए ध्यान दिया जा रहा है। यहां पर कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने में अधिकारी जुटे हुए हैं इसी का नतीजा है कि यहां के एक डंपर ऑपरेटर ने एक शिफ्ट में ही 300 टन ओवरबर्डन का प्रोडक्शन करने का रिकॉर्ड बनाया। प्रबंधन के द्वारा उपलब्धि के लिए कर्मचारी को सम्मानित किया गया।

कोरबा जिले में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की दूसरी बड़ी कोयला खदान दीपिका क्षेत्र के अंतर्गत संचालित हो रही हैं। यहां पर मैन पावर के साथ मैकेनाइज्ड सिस्टम को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया है। समय.समय पर ऐसे कार्यों की मॉनिटरिंग करने के साथ इस में जरूरी सुधार पर भी ध्यान दिया जाना जारी है। इसके अच्छे दृश्य सामने आ रहे हैं खबर के अनुसार एसईसीएल दीपका प्रोजेक्ट के खनन विभाग के नाम पर एक और रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। यहां पर एक ही शिफ्ट में डंपर ऑपरटर फैयाज अंसारी के द्वारा सर्वाधिक 40 ट्रिप ओवरबर्डन निकालने का काम किया गया। इस कर्मचारी ने एक शिफ्ट में इस काम को अंजाम दिया और कुल मिलाकर अधिकतम 300 टन ओवरबर्डन का प्रोडक्शन किया। प्रबंधन ने माना कि कर्मचारी ने कुल मिलाकर बेहतर परफॉर्मेंस किया और कामकाज को आसान बनाने के साथ उत्पादन संबंधी प्रयासों को आगे बढ़ाया। कंपनी के द्वारा प्रोत्साहन नीति के अंतर्गत डंपर ऑपरेटर को पुरस्कार प्रदान किया गया। उन्हें और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया गया।

अच्छी कार्य संस्कृति पर जोरः-सामान्य तौर पर कोई भी कर्मचारी एक शिफ्ट में 20 से 25 ओवरबर्डन निकालने का काम कर पाता है लेकिन अपने अथक प्रयासों से अंसारी ने एक शिफ्ट में 40 ट्रिप ओवरबर्डन प्रोडक्टिविटी को निष्पादित किया। यह सब संभव हुआ है वाहन को हर हाल में अच्छा रखने और उस पर नजर बनाए रखने से। अन्य कर्मचारियों को भी लगातार इसी प्रकार की प्रेरणा प्रबंधन दे रहा है।

Spread the word