कोरोना काल में जिम बंद, शराब दुकान संचालित

कोरबा 18 जनवरी। कोरोना में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने स्कूल-कालेजों के साथ जिम को भी बंद करा दिया है। वहीं स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले शराब दुकानें संचालित है। स्वास्थ्य वर्धक जिम को बंद करानें से नियमित कसरत करने वालों में मायूसी देखी जा रही है।

शहर में विभिन्न स्थानों में जिम संचालित हो रही हैं। वर्तमान में फिटनेस को पसंद करने वाले युवाओं के लिए जिम पहली पसंद है। बढ़ते संक्रमण के बीच नियमित तौर पर कसरत जरूरी है, लेकिन जिम बंद होने से लोग सुविधा से वंचित हैं। इस मामले में जिम एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों में मधुर साहू, मुकेश गुप्ता, समुमित विश्वास का यह कहना है कि प्रदेश में जिम को तो बंद किया गया है, लेकिन शराब की दुकाने संचालित हैं। स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले दुकान का संचालन हो रहा है जबकि जिम संचालन की उपेक्षा की जा रही है। जिम संचालक कहते हैं कि पूर्व में एक तिहाई क्षमता के साथ जिम को संचालन की अनुमति दी गई थी, लेकिन इस बार सीधे जिम को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है जिससे फिटनेस को पसंद करने वाले युवाओं के साथ ही जिम संचालकों और ट्रेनरों में मायूसी है।

एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों का कहना है कि ज्यादातर जिम किराए के भवन और लोन पर खरीदी गई सामग्रियों से संचालित हो रहे हैं। संचालन बंद होने से जिम संचालकों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। इस विषय में डिप्टी कलेक्टर संजय मरकाम ने बताया कि जिम एसोसिएशन का ज्ञापन मिला है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिम बंद करने का आदेश प्रशासन जारी किया है। एसोसिएशन से मिले ज्ञापन को उचित निर्णय के लिए उच्च अधिकारियों के माध्यम से प्रशासन को भेजा जाएगा।

Spread the word