सामान्य सभा में कुर्सी व्यवस्था को लेकर सांसद प्रतिनिधि और पार्षद आपस में भिड़े

कोरबा 31 अक्टूबर। नगर पालिका दीपका में शनिवार को सामान्य सभा की बैठक में कुर्सी व बैठक व्यवस्था को लेकर टिप्पणी करने पर सांसद प्रतिनिधि पोषक दास महंत व बसपा पार्षद राकेश सिंह के बीच जमकर विवाद हुआ। हालांकि पार्षदों ने बीच-बचाव के बाद मामला शांत हो गया।

बैठक में पटाखा दुकान के स्थल परिवर्तन के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। दरअसल पटाखा व्यवसाय व व्यापारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक हाई पावर कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी दुकानों के आवंटन और उनकी समस्याओं के बारे में निर्णय लेगी। बैठक में बसपा पार्षद समेत चार पार्षदों ने स्थान परिवर्तन के लिए पत्र लिखा था, जिसे खारिज कर दिया गया। इसी बीच सांसद प्रतिनिधि पोषक दास महंत बैठक में पहुंचे और उपाध्यक्ष के बगल वाली कुर्सी में बैठ गए। तभी बसपा के पार्षद राकेश सिंह ने टिप्पणी कर दी, जिससे नाराज सांसद प्रतिनिधि उठ खड़े हुए। दोनों के बीच तू तू मैं मैं शुरू हो गई। दोनों के बीच विवाद बढ़ता देख अध्यक्ष व पार्षदों ने बीच-बचाव किया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

सीएमओ भोला सिंह ठाकुर ने बताया कि पटाखा दुकान कोविड नियमों का पालन करते हुए संचालित होंगे। इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 2 में स्थित मुक्तिधाम में 24.96 लाख की लागत से चार और शेड का निर्माण कराया जाएगा। सफाई व्यवस्था व नगर की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक जेसीबी मशीन खरीदने का भी प्रस्ताव बैठक में पारित किया गया है।

Spread the word