दो नकाबपोश लुटेरों ने वृद्धा को रस्सी से बांधकर लूटे छह लाख

कोरबा 20 अक्टूबर। पड़ोस के बंद मकान से रस्सी के सहारे नीचे एक वृद्धा के आंगन में उतर दो नकाबपोश लुटेरों ने वृद्धा को रस्सी से बांध कर न केवल पीटा, बल्कि बलपूर्वक चाबी लूट कर जेवर व 1.10 लाख रुपये समेत कुल छह लाख की लूट कर चंपत हो गए। आरोपितों द्वारा मारपीट किए जाने की वजह से वृद्धा चोटें आई है।

हरदीबाजार पुलिस चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम खम्हरिया के साहू मोहल्ले की है। यहां रहने वाली गिरजा सोनी 60 वर्ष के पति की मौत काफी पहले हो चुकी है। उसका पति सोने के जेवर बनाने का काम करता था। बताया जा रहा है कि सोमवार की रात डेढ़ से दो बजे के बीच दो नकाबपोश लुटेरे घर के अंदर घुस गए। उस वक्त वृद्धा गहरी नींद में थी। दरवाजा बंद करना भूल गई थी। इसका फायदा उठाते हुए आरोपित धड़धड़घते हुए अंदर घुस गए और वृद्धा को उठा कर जेवर व नगद उनके हवाले कर देने की बात कही। वृद्धा ने आलमारी की चाबी देने में आनाकानी की, तो उसका मुंह दबा कर उसकी पिटाई की गई। लुटेरे बेहद शातिर थे, वृद्धा के चीखने चिल्लाने से आसपास के लोगों की नींद खुल सकती थी, इसलिए शातिराना ढंग से उसके साथ मारपीट की गई। भयभीत वृद्धा ने आलमारी की चाबी दे दी और लुटेरे उसमें रखे करीब 8.50 तोला व आधा किलो चांदी के जेवर समेत 1.10 लाख रुपये समेट कर चंपत हो गए। जेवर की कीमत 4.90 लाख बताई जा रही। इस तरह दुस्साहसिक ढंग से लुटेरों ने छह लाख की लूट कर ली है। पुलिस ने इस मामले में अभी अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 458ए 394 का मामला दर्ज किया है।

गिरजा सोनी के पति का निधन वर्ष 2005 में हो गया। संतान नहीं होने की वजह से वह अकेले ही रहती है। रात को भोजन करने के बाद वृद्धा आंगन की तरफ के पीछे परछी में सोई थी। लाइट जल रहा था। इस बीच पड़ोसी गोपाल साहू के बंद मकान के छत के उपर से रस्सी के माध्यम से नीचे आंगन में लुटेरे उतर आए। वृद्धा का कहना है कि गला दबाते हुए मारपीट करते हुए आलमारी की चाबी लूट लिए। बताया जा रहा है कि पड़ोसी गोपाल परिवार समेत कोरबा में रहते हैं, इसलिए लंबे समय से उनका मकान बंद है। वृद्धा ने बताया कि लुटेरे दो तोला सोने का एक जोड़ी कर्णफूल, दो तोले का एक जोड़ी झूमका, दो तोले की चैन, एक तोले की झूमका, डेढ तोले का एक हार, आधा किलो चांदी के जेवर, पैर पट्टी, एक हजार नगद के अलावा 10 हजार के चिल्लर ले भागे हैं। उसका कहना है कि एक छोटे कद का था, नीला जींस व फूलशर्ट पहना था और छत्तीसगढ़ी बोल रहा है। दूसरा लुटेरा का कद लंबा था, चेहरा सफेद रूमाल से बांधा था। दोनों की उम्र लगभग 25 से 30 वर्ष के बीच है। भागने से पहले आरोपित स्कार्फ से उसका मुंह भी बांध दिए, ताकि वह चिल्ला न सके।

Spread the word