साइक्लिंग की स्टेट स्पर्धा में कोरबा के खिलाड़ियों ने हासिल की जीत

कोरबा 9 अक्टूबर। 21वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में कोरबा के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए नया इतिहास रच दिया है। अंडर-17 वर्ष आयु से बालक वर्ग की साइक्लिंग में बिलासपुर संभाग से प्रतिनिधित्व करते हुए कोरबा के खिलाड़ियों ने रेस में जीत हासिल की है। यह पहली बार है जब कोरबा के बालक रेसरों ने यह खिताब अपने नाम करते हुए जिले का मान बढ़ाया है। इससे पूर्व तक इस खिताब पर दुर्ग का कब्जा रहा और चैंपियन का तमगा कोरबा के सिर पर है, जिससे जिले के साइकिल प्रेमियों में हर्ष की लहर है।

जिला प्रशासन एवं स्कूल शिक्षा विभाग रायगढ़ के तत्वावधान में आयोजित 17 एवं 19 वर्ष आयु वर्ग की बालक-बालिकाओं की यह 21वीं राज्य स्तरीय साइक्लिंग स्पर्धा सात से दस अक्टूबर के बीच आयोजित की जा रही है। मेडिकल कालेज, एकताल रोड गढ़ उमरिया में हुई इस अंडर-17 साइक्लिंग स्पर्धा में कोरबा के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले को गौरवांन्वित किया है। प्रतियोगिता में प्रदेशभर से कुल पांच संभाग के खिलाड़ियों ने भाग लेकर यह खिताब प्राप्त करने जोर आजमाइश की थी। इनमें बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, सरगुजा एवं बस्तर संभाग शामिल हैं। पूर्व में साइक्लिंग के इस उत्साहजन खेल की रोमांचक स्पर्धा में दुर्ग का वर्चस्व रहा और अब कोरबा इसमें नए चैंपियन के रूप में उभरकर नया इतिहास रच दिया है। इस स्पर्धा में कोरबा के बालक पहली बार जीत दर्ज कर खुशियों से भरी हैरानी दी, जिससे जिले के खेल प्रमियों में खुशी का वातावरण है।

शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित की जा रही इस राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बिलासपुर संभाग का प्रतिनिधित्व करते हुए कोरबा के दो खिलाड़ियों ने प्रथम एवं द्वितीय स्थान बनाने हुए विजेता एवं उपविजेता का खिताब अपने नाम किया है। इनमें न्यू एरा प्रोग्रसिव स्कूल के छात्र उज्जवल तिवारी एवं सेंट विंसेंट पलोटी स्कूल के छात्र अजहर सिद्धकी ने पहला एवं दूसरा स्थान प्राप्त किया है। दोनों खिलाड़ियों की इस सफलता पर शासकीय ईवीपीजी कालेज के प्राचार्य डा आरके सक्सेना एवं उनका मार्गदर्शन प्रदान कर इस उपलब्धि की ओर अग्रसर करने वाले खेल गुरु और ईवीपीजी कालेज में क्रीड़ा विभाग के प्रभारी डा बीएस राव ने खुशी व्यक्त की है।

Spread the word