छठवीं शादी करने जा रहे थे UP के पूर्व मंत्री, आये पुलिस गिरफ्त में

आगरा 20 अगस्त: उत्तरप्रदेश के पूर्व मंत्री बशीर चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आगरा की मंटोला थाने की पुलिस ने बशीर चौधरी को गिरफ्तार किया. बशीर की चौथी पत्नी नगमा ने आरोप लगाया था कि बशीर छठवीं शादी करने जा रहे थे, विरोध करने पर उसने तीन तलाक दे दिया था. थाना मंटोला में दर्ज पत्नी को तीन तलाक देने के मुकदमे में आरोपी पूर्व मंत्री बशीर चौधरी को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया. उसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया. इससे पहले बशीर चौधरी की अग्रिम जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

पूर्व मंत्री बशीर चौधरी की चौथी पत्नी नगमा ने आरोप लगाया था कि 23 जुलाई को उनके पति के द्वारा शाइस्ता नाम की एक युवती से छठा निकाह करने की जानकारी के बाद वह ससुराल गई थीं, इस दौरान पति (बशीर) ने तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया था. इस मामले में नगमा ने मंटोला थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए दबिश दी तो बशीर चौधरी फरार हो गए. उन्होंने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया. इसके बाद बशीर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया.

बशीर चौधरी और नगमा की शादी 11 नवंबर 2011 को हुई थी. नगमा को बाद में पता चला कि वह चौथी बीवी है. उस समय नगमा ने आरोप लगाया था कि उसका उत्पीड़न किया जा रहा है. उस समय नगमा ने केस दर्ज कराया था, जिसमें बशीर चौधरी जेल भी गए थे. हालांकि बाद में समझौता हो गया था. एक बार फिर नगमा ने बशीर पर तीन तलाक का केस दर्ज कराया है. इसी मामले में बशीर चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल नगमा अपने दो बच्चों के साथ मायके में रहती हैं.

2002 के चुनाव में बसपा के टिकट पर आगरा दक्षिण विधानसभा सीट से जीते बशीर चौधरी मुलायम सरकार में मंत्री थे. इसके बाद उन्होंने सपा छोड़कर अपनी पार्टी बना ली थी. वह कई विधानसभा चुनाव लड़े, लेकिन हार गए. हाल में बशीर ने आगरा मेयर का चुनाव निर्दलीय लड़ा था.

Spread the word