सड़क जीर्णोद्धार कराने शिवसेना ने किया चक्काजाम, काम शुरू होने पर खत्म

कोरबा 8 जुलाई। रूमगरा ध्यानचंद चौक से परसाभाठा बजरंग चौक तक की खस्ताहाल सड़क के नवनिर्माण की मांग को लेकर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने चक्काजाम कर दिया। जानकारी मिलते ही नायब तहसीलदार सुरेश साहू व डीएसपी रामगोपाल करियारे स्थल पर पहुंचे और बाल्को के अधिकारियों को स्थल पर बुलाकर आंदोलनकारियों से चर्चा की। बाल्को प्रबंधन ने कहा कि नवंबर तक सड़क का जीर्णोद्धार कर डामरीकरण करा दिया जाए। तदुपरांत तीन घंटे तक चला आंदोलन समाप्त हुआ।

दर्री, कटघोरा, बिलासपुर आवागमन के लिए बाल्को परसाभाठा चौक से रूमगढ़ा चौक तक एकमात्र मार्ग है। इस मार्ग 24 घंटे छोटे बड़े वाहनों की आवाजाही होते रहते है। बाल्को में सामान व कोयला लेकर भारी वाहन भी इस मार्ग से आवागमन करते हैं। इससे मार्ग में जगह- जगह काफी गड्ढे हो गए हैं और छोटे वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। शिवसेना के पदाधिकारियों ने बाल्को प्रबंधन व प्रशासन को पत्र सौंप कर मार्ग मरम्मत कराने की मांग की थी, बाद में मानव श्रृंखला बना कर ध्यान आकर्षित कराया था, पर सकारात्मक पहल नहीं की गई। इस पर बुधवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने ध्यानचंद चौक के पास चक्काजाम कर दिया। आंदोलन की खबर मिलते जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार सुरेश साहू, पुलिस विभाग की ओर से रामगोपाल बल के साथ पहुंचे और आंदोलनकारियों को समझाईश देने का प्रयास किए, पर आंदोनकारी अपनी मांग पर अड़े रहे। इस पर बाल्को प्रबंधन की ओर से अविनाश मिश्रा आंदोलन स्थल पहुंचे और त्रिपक्षीय वार्ता हुई। सभी मांगों को चर्चा करने के बाद सड़क की मरम्मत जेसीबी बुलवाकर शुरू कराया। इसके बाद सीमेंट कंक्रीटीकरण भी करने कहा। इस दौरान बाल्को के महाप्रबंधक प्रशासन अवतार सिंह ने फोन के माध्यम से सभी नागरिकों को यह भरोसा दिलाया गया कि नवंबर माह के अंत तक पूरे सड़क पर डामरीकरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। इसका लिखित आश्वासन अविनाश मिश्रा ने दिया।

आंदोलन के दौरान जिला प्रमुख रवि मैजरवार की अगुवाई में जिला उपप्रमुख ओम प्रकाश सोनीए संगठन प्रमुख रवि श्रीवास, जिला ई-रिक्शा प्रमुख मनोज केसरवानी, छोटे लाल साहू, श्याम सुंदर गुप्ता, कोरबा विधानसभा प्रमुख रमेश श्रीवास, कोरबा ब्लाक प्रमुख कबीर दास, शिव सेवा दल से ललित साहू राधे विश्वकर्मा सत्यम सोनी, महिला सेना से सी शिवरंजनी, रूमगरा वार्ड से सुरेश कुमार श्रीवास, दुर्गेश ललित, डा आरआर कौशिक समेत काफी संख्या में वार्ड के नागरिकों प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

Spread the word