मुंगेली नगर पालिका में भ्रष्टाचार व फर्जीबाड़ों का विस्फोट.. काँग्रेस पार्षदों ने खोला मोर्चा

➡️ नाली निर्माण के नाम पर 13 लाख के फर्जी भुगतान के बाद अब गुणवत्ताहीन स्ट्रीट लाइट लगाकर 50 लाख का भुगतान करने का आरोप

➡️ एक के बाद एक लगी भ्रष्टाचार के मामलों की झड़ी.. कांग्रेसी पार्षदों ने की कलेक्टर से जाँच की माँग

मुंगेली 16 जून। नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड में नाली निर्माण में हुए फर्जीवाड़े का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। जहां 3 दिन पूर्व इसी मामले को लेकर भाजपा के पार्षदों ने CMO को ज्ञापन सौंपते हुए कलेक्टर को मामले से अवगत कराकर जांच कराए जाने की मांग कि थी, जिसकी जांच अभी लंबित है, अब उसी मामले को लेकर कांग्रेस के पार्षद भी लामबंद होते हुए आज कलेक्ट्रेट पहुँच कर जिले के कलेक्टर अजीत वसन्त को नगर पालिका के छाया अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा है। कांग्रेस के पार्षदों द्वारा सौपे गए ज्ञापन में कागजों में नाली निर्माण एवं ठेकेदार को बिना कार्य किये 13 लाख रुपये के भुगतान का उल्लेख के साथ साथ नगर पालिका क्षेत्र के पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में गुणवत्ता विहीन लाइट लगाने के बावजूद बिना जांच किये उक्त ठेकेदार को करीब 50 लाख 89 हजार का भुगतान कर दिए जाने की शिकायत की।

इसी प्रकार गार्डन का मामला छत्तीसगढ़ के उच्च न्यायालय में लंबित होने के बावजूद नगर पालिका के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि के द्वारा 33 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया। नगर पालिका के छाया अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी ने बताया कि उक्त सभी मामलों में जो भुगतान किया गया है और ठेकेदारों को जो चेक जारी किया है उन सभी चेक नगर पालिका अध्यक्ष संतुलाल सोनकर तथा उस दौरान पदस्थ रहे CMO के द्वारा किये गए संयुक्त हस्ताक्षर से जारी किए गए हैं। श्री गोस्वामी ने आगे बताया कि हमारे द्वारा आज कलेक्टर से मिलकर इन सभी मामलों से अवगत कराया गया है तथा उनसे इन सभी कार्यो का भौतिक सत्यापन कर स्थानीय निकाय की संपत्ति, जिसमें विकासकार्यो का उपयोग होता है व उस सभी राशि जिसका षडयंत्र पूर्वक आहरण कर बंदरबांट कर लिया गया है, को लेकर जिला स्तरीय जांच टीम गठित करते हुए उक्त सभी मामलों की जांच करने व उक्त मामलों में जो भी दोषी है उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई है।

वही कांग्रेस पार्षद राहुल कुर्रे ने जिले के कलेक्टर को अवगत कराते हुए बताया कि श्याम बिल्डकॉन के द्वारा पालिका में फर्जी अनुबंध मुक्त पत्र अनुमति से EWS की जमीन को भी बेच दिया गया है। इस मामले भी जांच कराएं जाने की मांग की गई है। वही कांग्रेस पार्षद दल के द्वारा सौंपे गए ज्ञापन के सम्बंध में जिले के कलेक्टर अजीत वसन्त ने उक्त मामलों की जांच उपरांत कार्यवाही किये जाने की बात कही।

इस दौरान नगर पालिका के छाया अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी, वरिष्ठ पार्षद अरविंद वैष्णव, पार्षद संजय ठाकुर, पार्षद राहुल कुर्रे,पार्षद श्री निवास सिंह, पार्षद सिलोचना प्रभु मल्लाह,पार्षद संजय चंदेल,पार्षद राजशेखर यादव,कांग्रेस कमेटी के जिला सचिव मकबूल खान,एल्डरमैन आरिफ खोखर,एल्डरमैन एवँ वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री जाहिदा बेगम एवँ एल्डरमैन विनय चोपड़ा मौजूद रहे।

Spread the word