कोरोना काल में लोगों की तकलीफ दूर करने में जुटा चंडीगढ़ का एक होटल, रोज बांट रहा नि:शुल्क भोजन

चंडीगढ़ 16 मई। कोरोना आपदा की संकट की घड़ी में देश सेवा के लिए कई स्वयंसेवी स्वेच्छा से आगे आए हैं। ये स्वयंसेवी जरूरतमंदों तक मुफ्त भोजन की पहुंच को सुनिश्चित करवा रहे हैं। ऐसी ही एक होटल चंडीगढ़ सामने आया है, जहां इन दिनों कोरोना से संक्रमित लोगों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। महज इतना ही नहीं, ये होटल इस दिशा में ‘डोर टू डोर’ सुविधा भी उपलब्ध करवा रहा है। आइए जानते हैं कि आखिर यह होटल कैसे कर पा रहा है इतना कुछ….

होम क्वारंटाइन किए गए लोगों को नि:शुल्क भोजन की दे रहा सुविधा

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई ऐसे लोग और संस्थाएं भी हैं, जो आगे बढ़कर मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। चंढीगड़ सेक्टर- 22 स्थित होटल जलंधर कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिवार को जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है और घर में कोई भी सदस्य भोजन बनाने में असमर्थ है, उन्हें नि:शुल्क भोजन की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। इसके लिए संक्रमित मरीज अपने घर से लंच के लिए सुबह 10 बजे तक और डिनर के लिए शाम 4 बजे तक व्हाट्सएप कर सकते हैं।

लोगों को तकलीफ न हो और वे जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें, इसलिए शुरू की मुहिम

होटल के मालिक रोहन ने बताया कि जो लोग कोरोना महामारी से प्रभावित हैं, ऐसे में उन्हें और तकलीफ न हो और वे जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें, इसी सोच के साथ इस पहल की शुरुआत की गई है। ऑर्डर लेने से लेकर घरों में खाना डिलीवर करने तक पूरी प्रक्रिया में कोरोना दिशानिर्देशों का पालन किया जाता है। भोजन तैयार होने के बाद लोगों के घरों के बाहर खाना रख दिया जाता है और उन्हें फोन कर इसकी जानकारी दे दी जाती है।

बहुत से मरीज इस सुविधा का ले रहे लाभ

कुछ दिन पहले जब इसकी शुरुआत की गई थी, तब से बहुत से मरीज इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में जहां तक संभव हो सके, वहां तक हम अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक खाना पहुंचा सकें।

Spread the word