प्रगतिशील शिक्षक समुदाय नामक संगठन फर्जी… अजाक्स संघ के सदस्य रहें दूर

अजाक्स यूनियन कोरबा ने अपने सदस्यों के लिए जारी किए निर्देश।

बिना सहमति अनेक लोगों के नाम लिखा गया प्रगतिशील शिक्षक ग्रुप में, शिक्षकों ने कर दिया खंडन।

कोरबा । छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ अजााक्स जिलाध्यक्ष कोरबा के डी पात्रे, उपाध्यक्ष बीआर वाघमारे ,उपाध्यक्ष जगमोहन पाटले , सचिव आर डी केशकर एवं समस्त्त पदाधिकारियों ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा सतीश कुमाार पांडे के समर्थन करने के लिए फर्जी तरीके से कर्मचारियों को भ्रमित करने के लिए प्रगतिशील शिक्षक समुदाय नामक संगठन के नाम से प्रचार प्रसार किया जा रहा है, जिसमें अधिकांश प्राचार्य हैं तथा कुछ व्याख्याता के नाम भी हैं । प्रगतिशील शिक्षक समुदाय नाम से किसी संगठन को शासन द्वारा कोई मान्यता प्राप्त नहीं है।

अफवाह फैलाने के लिए तथा कर्मचारियों को भ्रमित करने के लिए शासन द्वारा गैर मान्यता प्राप्त तथा अपंजीकृत संस्था की कड़ी निन्दा करता है। सोशल मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह संगठन शिक्षक हितैषी होनेे का दावा कर रहा है । परंतु आज तक शिक्षकोंं के हित के लिए कभी भी सामने नहीं आयाा है, तथा ना ही आज तक किसी आंदोलन में शामिल हुआ है। इनमें से अधिकांश प्राचार्यों की पदस्थापना दूरस्थ अंचल में है । लेकिन वे अपने अध्यापन व शासकीय कार्यों को छोड़ आए दिन जिला शिक्षा कार्यालय में देखे जाते हैं। शिक्षक एवं कर्मचारी विरोधी प्रगतिशील शिक्षक समुदाय नामक सोशल मीडिया संगठन का छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ अजाक्स कड़ी निन्दा करता है। छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष के डी पात्रे, जिला उपाध्यक्ष जगमोहन पाटले , बी आर वाघमारे , जिला सचिव आर डी केशकर ने अपने सदस्यों से ऐसे फर्जी संंगठनों से दूर रहने कड़े निर्देश जारी किया है।

अपने समर्थन के लिए फर्जी तरीके से सोशल मीडिया चाटुकार ग्रुप बनाने की जिला शिक्षा अधिकारी के इस कार्य को अजााक्स संंघ ने हास्यास्पद कहा है। कई लोगों ने प्रगतिशील शिक्षक समुदाय से संबंध ना होने संबंधी खंडन भी प्रस्तुत कर दिया है। जिससे जिला शिक्षा अधिकारी की और फजीहत हो गई। अजाक्स संगठन ने अपने संघ से संबंधित प्राचार्यों एवं अधिकारियों से कहा है कि वे जिला शिक्षा अधिकारी के मौखिक निर्देश पर काम ना करें । वरन लिखित रूप से आदेश की मांग करें।
आने वाले समय में विभिन्न मुद्दों को लेकर छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ (अजाक्स) जिला शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार पांडे की माननीय मुख्यमंत्री से शिकायत करेगा । यह जानकारी जगमोहन पाटले, जिला उपाध्यक्ष, छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी एवं कर्मचारी संघ (अजाक्स ), जिला – कोरबा छत्तीसगढ़ के द्वारा यह जानकारी प्रदान की गई है।

Spread the word