कटघोरा के सभी मुख्यमार्गों को किया गया सेनेटाइज

कोरबा 29 अप्रैल। जिला दंडाधिकारी किरण कौशल के निर्देशन व एसडीएम सूर्यकिरण तिवारी की मार्गदर्शन में कटघोरा नगर के सभी मुख्यमार्गों को सेनेटाइज किया गया.

एसईसीएल की सेनेटाइजर मशीन बुधवार दोपहर शहर पहुंची थी जिसके बाद राजस्व व नगरपालिका कर्मियों की देखरेख में कटघोरा-बिलासपुर-अम्बिकापुर- कोरबा जाने वाले मुख्यमार्गों में दवाओं का छिड़काव किया गया. इसके अलावा मशीन की मदद से कई अन्य ऐसे वार्ड और मोहल्लों में भी दवाओं का छिडकांव किया गया जहां मशीने पहुंच सकती थी. इस तरह कोविड उन्मूलन की दिशा में प्रशासन की यह बड़ी पहल सामने आई है. सेनेटाइजेशन मशीन से राजस्व कार्यालय समेत कई संवेदनशील इमारतों का भी सेनेटाइजेशन कराया गया.

एसडीएम कार्यालय से बताया गया है कि आने वाले दिनों में दवाओं का छिडकांव जारी रहेगा. इसके लिए औद्योगिक इकाइयों के मशीनों का उपयोग किया जा रहा है. वही जिन वार्डो में मशीन की पहुंच नहीं है वहां हैंड इंस्ट्रूमेंट्स की मदद से सेनेटाइजेशन किया जाएगा. स्वास्थ्य, राजस्व, नगरीय निकाय समेत दूसरे सभी विभाग कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने युद्धस्तर पर जुटे हुए है. जिला कलेक्टर व एसडीएम स्वयं भी इस पूरे कवायद पर नजर बनाए हुए है. वे मातहत अफसरों से पल-पल का अपडेट भी ले रहे.

Spread the word