महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में लॉकडाउन का फैसला रद्द, इस वजह से पीछे खींचे कदम

औरंगाबाद 31 मार्च। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जनता के भारी विरोध के कारण कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से लगाए जाने वाले लॉकडाउन को रद्द करना पड़ा है। औरंगबाद में मंगलवार से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई थी। जिले के कलेक्टर सुनील चौहान ने बुधवार को इसे रद्द करने की घोषणा की।
औरंगाबाद जिले में 31 मार्च से 8 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन लगाया जाना था, लेकिन प्रशासन को जनता के हो- हल्ला के आगे घुटने टेकने पड़े।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार औरंगाबाद जिला देश के उन 10 जिलों में से एक है जहां कोरोना के सबसे अधिक केस मिले हैं। मालूम को कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में बेहिसाब वृद्धि देखी गयी है। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 27,918 मामले दर्ज किए गये। वही, वर्तमान में राज्य में कोरोना के 3.4 लाख मामले सक्रिय हैं। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों से कहा था कि अगले कुछ दिनों में पूरे राज्य में पूर्ण लॉकडाउन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की जाए। यदि पूरे भारत में कोरोना की स्थिति पर बात करें तो कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर देश में कोरोना वायरस के 53,480 नए मामले मिले हैं। इससे पहले मंगलवार को कोरोना वायरस के 56211 केस सामने आए थे। वहीं, पिछले एक दिन में 41, 280 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 354 लोगों की मौत संक्रमण के कारहुई है। नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,21, 49, 335 और रिकवर लोगों की संख्या 1,14, 34, 301 हो गई है।

Spread the word