फार्म हाउस में लूट: नगद 3 करोड़ और 3 किलो सोना, पुलिस की 5 टीम जांच में जुटी

सतना 26 मार्च: खनिज कारोबारी के शिवपुरवा गांव में स्थित एक फार्म हाउस से करीब तीन करोड़ नगद व तीन किलो सोने की लूट के मामले में तीन थानों की पांच टीम जांच में जुटी हुई हैं,पुलिस ने पूरे मामले में प्रतिवेदन बनाकर आयकर विभाग आयुक्त जबलपुर को भी सौप दिया हैं,अब आयकर विभाग भी खनिज कारोबारी के आय के स्रोत का पता लगाएगी.

बड़ी वारदात के कारण पुलिस ने जांच का दायरा बड़ा दिया हैं.खुद रींवा रेंज के आईजी उमेश जोगा मॉनिटरिंग कर रहे है.जबकि बीती रात से डीआईजी अनिल सिंह भी मौके पर पहुंच कर जांच कर चुके है. जानकारी के अनुसार खनिज कारोबारी श्रवण पाठक के कोलगवां थाना अंतर्गत शिवपुरवा गांव में उनके फार्म हाउस में नगद तीन करोड़ रुपये औऱ सोने की लूट के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच और अपराधियों की पतासाजी के लिए पुलिस ने पांच टीमों को काम पर लगा दिया गया है। अब पुलिस को परिचितों को भी शक के आधार पर जांच के दायरे में लिया है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल जा रहे हैं , पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव द्वारा खुद इस मामले की पॉइंट टू पॉइंट निगरानी की जा रही है। सबसे पहले उन स्थानों के सीसीटीवी कैमरे और वाहनों के गुजरने वाली जानकारी इकट्ठा की जा रही है जहां यह वारदात हुई है। किन्तु दिक्कत यह सामने आ रही है कि दूर-दूर तक कोई सीसीटीवी कैमरा गांव में नहीं बल्कि गांव के बाहर शहर के रूट में लगे कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। पूरे मामले में आयकर विभाग के आयुक्त जबलपुर को भी पुलिस ने प्रतिवेदन बनाकर सौंप दिया है जिसके बाद आयकर विभाग श्रवण पाठक के आय के स्रोत का पता लगाएगी. बताया जा रहा है कि जिस तरह से फार्महाउस में बने घर में तीन करोड़ रुपए नकद और 3 किलो सोना रखा गया था वह भी संदेह के घेरे में आ गया है। किन हालातों में और क्यों इतनी बड़ी रकम घर में रखी गई यह बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। मौके पर दो चौकीदार लगे गए थे जिसमें एक खेत की निगरानी कर रहा था जबकि मुख्य चौकीदार जिसका नाम बसंत कोल बताया जा रहा है वह फार्महाउस में बने घर की रखवाली कर रहा था। लुटेरों ने इसे ही बंधक बनाया था। पुलिस अब चौकीदारों से भी पूछताछ कर रही है।

पूरे घटनाक्रम और संदेहियों की धरपकड़ के लिए सुबह से ही पुलिस की टीमें गुरुवार को श्रवण पाठक के फार्म हाउस पहुंचकर जांच की। दोपहर तक पुलिस की तीन टीमों द्वारा खेत में काम करने वाले लोगों, श्रवण पाठक और आस-पास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा की है। बताया जा रहा है कि जिस तरह फॉर्म में लूट की वारदात हुई है उससे यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि फार्महाउस में रखे पैसे की जानकारी किसी को थी। यह लूट पूरी सुनियोजित तरीके से की गई है। जिसमें किसी करीबी का शामिल होना हो सकता है।

Spread the word