व्यापारी एकता पैनल के प्रत्याशी योगेश अग्रवाल ने अपना घोषणा पत्र जारी किया

रायपुर 18 मार्च। चैंबर चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, दोनों ही पार्टियां बड़े-बड़े दावे करते साफ नजर आ रहे हैं। कभी एक ही मंच का हिस्सा होने वाले व्यापारी नेता अब चुनाव का समय नजदीक आने पर एक-दूसरे पर कीचड़ उछालने से भी नहीं चुक रहे हैं। कोई सामने वाले अपने प्रतिद्वंदी को मातृ पार्टी से अलग होकर अपनी प्रतिष्ठा बचाने का प्रयास करने व चैंबर के साथ गद्दारी करने का आरोप लगा रहा है। तो कोई व्यापारियों का लंबे समय से ठगे जाने की बात कह रहा है।

व्यापारी एकता पैनल के प्रत्याशी योगेश अग्रवाल ने आज अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि हम आॅनलाईन शॉपिंग (अमेजन, फ्लिपकार्ट) का पूरजोर विरोध करते हैं। इससे छोटे व्यापारियों को सीधा-सीधा नुकसान पहुंचता है। इसका चलन धीरे-धीरे आम लोगों में बढ़ता जा रहा है। इसको देखते हुए व्यापारी एकता पैनल चेम्बर बाजार पोर्टल ला रही है। इससे प्रदेश के व्यापारियों को एक स्थान मिलेगा। और प्रदेश का पैसा प्रदेश में ही रहेगा।

जो प्रदेश के विकास में काम आएगा। यह अपने तरह का एक अलग ही प्रयोग होगा। अब तक किसी भी राज्य के व्यापारियों ने ऐसा पोर्टल नहीं लाया है। उन्होंने कहा कि हम टोल फ्री नंबर भी लाने जा रहे हैं। जिससे व्यापारियों को हर समस्या का हल मिल सकेगा।

कमलविहार में राजधानी रायपुर के व्यापारियों के लिए व्यापार हब बनाया जाएगा। जिससे शहर के व्यापारियों के अपने व्यापार को स्थापित करने का मौका मिलेगा।अग्रवाल ने कहा चैंबर का कार्य हमेशा सरकार के साथ मिलकर सेतु की तरह रहा है। यह कोई राजनीतिक अखाड़ा नहीं है। सत्ता में चाहे बीजेपी रहे या फिर कांग्रेस इससे कोई फक्र नहीं पड़ता। दोनों ही स्थितियों में चैंबर का कार्य प्रदेश के व्यापारियों के हित में कार्य करना ही रहता है।

श्रीचंद्र सुंदरानी ने अमरपरवानी को घेरते हुए कहा कि आज चुनाव सामने है तो बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं। कभी खुद चैंबर का हिस्सा हुआ करते थे। अब चैंबर छोड़
राष्ट्रीय संगठन से जुड़ हैं। जो अच्छी बात हैं। वहां मौका नहीं मिल रहा तो अब पुन: चैंबर में अवसर तलाश रहे हैं। इन्होंने मातृ पार्टी से गद्दारी किया है। व्यापारी भाई इन्हें चुनाव में सबक सिखा रहे हैं।

सुंदरानी ने कहा कि जिन-जिन जगहों में चुनाव हुए वहां व्यापारी एकता पैनल बड़ी बढ़त के साथ जीत रही है। वहीं उन्होंने जय पैनल के उम्मीद्दवारों की जीत के खोखलों बातों को लेकर कहा कि 21 मार्च परिणाम आ जाएगा। जिसके बाद सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

20 मार्च को होने वाले चैंबर चुनाव को लेकर आज व्यापारी एकता पैनल ने मोतीबाग स्थित प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इसमें प्रमुख रूप योगेश अग्रवाल, श्रीचंद सुंदरानी सहित अन्य उम्मीद्वार शामिल रहे।

पहले से अलग है चुनाव

इस वर्ष आयोजित चैंबर आॅफ कामर्स का चुनाव अन्य वर्षों से अलग है। पिछले वर्षों में प्रदेश के जिलों में चुनाव आयोजित नहीं होते थे। इसके चलते जिले के व्यापारियों को बढ़-चढ़कर हिस्से लेने का मौका नहीं मिलता था। इस वर्ष सभी जिलों में चुनाव आयोजित हो रहे हैं। जिसके चलते जिले के सभी व्यापारी चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं।

Spread the word