सुदूर वनांचलों के आदिवासी क्षेत्र में ग्रामीणों का टीकाकरण शुरू


कोरबा 15 मार्च। कोरोना वैक्सीन के सुरक्षा कवच से जन-जन को लैस करने जिले के दूरस्थ वनांचल एवं सरहदी क्षेत्रों में भी टीकाकरण अभियान द्रुत गति से जारी है। इसी क्रम में स्वास्थ्य अमले की ओर से ग्राम अरसेना एवं गढ़-उपरोड़ा के धुर आदिवासी क्षेत्र स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में 60 वर्ष से अधिक आयु के ग्रामीणों का टीकाकरण शुरू किया गया। इसके पहले ही दिन अरसेना में 67 व गढ़-उपरोड़ा में 63 लोगों को वैक्सीन लगाए गए।

इस समय पूरे विश्व में वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, जिससे इस वैश्विक महामारी से होने वाले दुष्प्रभाव एवं मौतों को रोका जा सके। कोरबा कलेक्टर के नेतृत्व एवं सीएमएचओ डा बीबी बोर्डे के मार्गदर्शन में यह महाअभियान कोरबा में भी चलाया जा रहा। सतत निगरानी, सावधानियों का ध्यान रख निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुरूप टीकाकरण किया जा रहा। कोरबा विकासखंड में कोरोना वैक्सीन का यह संपूर्ण कार्य बीएमओ डा दीपक राज, एसडीएम कोरबा सुनील नायक, जनपद सीईओ व तहसीलदार के मार्ग दर्शन में किया जा रहा है। यह टीकाकरण का कार्य अरसेना में हेल्थ एवं वेलनेस प्रभारी डा एलआर गौतम, गढ़ के प्रभारी डा बीडी नायक, सुपरवाइजर गोस्वामी, आरएचओ किशोर कैवर्त, सुनीता कैवर्त, भारती, रजनी एवं सिलेना ने टीकाकरण कर लोगों को सावधानियों की जानकारी प्रदान की।

इस सुदूर वनांचल क्षेत्र में इस टीकाकरण को लेकर लोगों में अद्भुत उत्साह देखा गया, जिसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 17.18 किलोमीटर दूर खम्होन जैसे दुर्गम क्षेत्रों से पहाड़ी कोरवा भी टीका लगवाने के लिए अरसेना पहुंच रहे थे। इस वेलनेस सेंटर में पहले दिन डोकरमना के सरपंच, आलोक मिंज, देवपहरी सरपंच बंधन सिंह व लेमरू सरपंच आनंद मंझवार के साथ 60 वर्ष से अधिक लोगों को टिका लगाया गया।

Spread the word