अग्रवाल समाज का नाम रोशन करने वाले प्रतिभा होंगे सम्मानित

कोरबा 6 मार्च। अपनी प्रतिभा के माध्यम से प्रदेश स्तर पर अग्रवाल समाज का नाम रोशन करने वाले प्रतिभा को छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल सम्मेलन में सम्मानित किया जाएगा। यह सम्मान अग्रसेन महाराज के 18 पुत्रों के नाम पर रचित गोत्रों के आधार पर विभक्त किया गया। तीन और चार अप्रैल को होने वाले सम्मेलन में यह सम्मान दिया जाएगा। प्रतिभागी अपनी प्रविष्ठि 15 मार्च तक जमा कर सकते हैं।

इस आशय की जानकारी शहर के सामाजिक कार्यकर्ता और छत्तीसगढ़ प्रांतीय अग्रवाल सम्मेलन संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक मोदी ने दी है। आयोजन के संबंध में मोदी ने बताया कि सम्मेलन का आयोजन पिछले पांच वर्षों से किया जा रहा है। छठवें अग्र-अलंकरण समारोह का आयोजन आगामी 3 एवं 4 अग्रेल 2021 को अग्रवाल सेवा समिति के आतिथ्य में अग्रसेन भवन खुसीपौर भिलाई में संपन्न किये जाने की तैयारी चल रही है। उन्होने बताया कि छठवें अग्र अलंकरण पुरस्कार हेतु इच्छुक प्रतिभा एक जुलाई 2018 से 31 दिसम्बर 2020 के दौरान किये गये उल्लेखनीय कार्य का विवरण देते हुए आवेदन 15 मार्च तक जमा कर सकते है।

चयनित प्रतिभाओं को पुरस्कार स्वरूप 11 हजार रूपये, प्रतीक चिन्ह के साथ महाराजा अग्रसेन महाराज के नाम पर घोषित विविध 18 उपाधियों से सम्मानित किया जाएगा। इनमें पहला अग्र दीप सम्मान उच्च शिक्षा या समकक्ष में गोल्ड मेडलिस्ट को स्व.अंगूरी देवी मूलचंद अग्रवाल की स्मृति में दी जाएगी। दूसरा अग्र गौरव सम्मान आईएएस आईपीएस आईएफ एस लोक सेवा आयोग छत्तीसगढ़ में चयनित होने पर स्व.चंदादेवी हनुमान प्रसाद अग्रवाल की स्मृति में दिया जाएगा।

Spread the word