अपर मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन एआरटी का निरीक्षण किया

कोरबा 20 फरवरी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के अपर मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन एआरटी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सतत सक्रिय रह विकास की गति थाम रही रेलवे के परिचालन की व्यवस्था निर्बाध जारी रखने किए जा रहे इंतजाम का जायजा लिया। इस दौरे में विशेषकर कोरबा स्टेशन में तैनात आपदा राहत दल व उनके यान में उपलब्ध उपकरणों का निरीक्षण किया। आपात घड़ी में दल के कर्मियों की त्वरित गतिविधियों के बारे में भी जानकारी ली और उन्हें हर क्षण सावधान रहने के लिए आवश्यक दिशा.निर्देश भी प्रदान किए।

शुक्रवार को सुबह लिंक एक्सप्रेस के आगमन से कुछ देर पहले अपनी टीम के साथ विशेष यान में पहुंचे अपर मंडल रेल प्रबंधक.दो वेदिश धुवारे समेत अधिकारियों की निरीक्षण टीम ने कोरबा स्टेशन में उपलब्ध दुर्घटना राहत यान एआरटी का जायजा लिया। इस दौरान पटरियों, रेलवे ब्रिजों, सिगनल, इंटरलाकिंग, प्वांइट, समपार फाटक आदि की संरक्षा का बारीकी से निरीक्षण किया गया। कोरबा स्टेशन में उपलब्ध दुर्घटना राहत यान के निरीक्षण के दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक को राहत दल ने आपातकालीन स्थित में विभिन्न उपकरणों का प्रयोग करते हुए राहत कार्य के दौरान किए जाने वाले कार्यों का प्रदर्शन कर दिखाया गया। उन्होंने उपकरणों की कार्यशैली का जायजा लेते हुए गहनतापूर्वक निरीक्षण किया। अपर मंडल रेल प्रबंधक ने कोरबा स्टेशन में उपलब्ध कराई गई एआरटी सुविधा का बारीकी से जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से चर्चा भी की और आवश्यक दिशा.निर्देश प्रदान किए।
मंडल के स्वचलित निरीक्षण यान में अपर मंडल रेल प्रबंधक वेदिश धुवारे के नेतृत्व में निरीक्षण टीम विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए बिलासपुर से कोरबा स्टेशन पहुंची। इस दौरान पटरियों, रेलवे ब्रिजों, सिगनल, इंटरलाकिंग, प्वांइट, समपार फाटक आदि की संरक्षा का बारीकी से निरीक्षण किया गया। इसके बाद टीम ने कोरबा क्षेत्र की कोयला साइडिंग व लदान क्षेत्र का भी निरीक्षण किया। इस निरीक्षण दल में प्रमुख रूप से वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर फ्रेट, वरिष्ठ मंडल संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियर, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर पूर्व शामिल रहे।

Spread the word