महिला नक्सली सहित तीन गिरफ्तार, भारी मात्रा में बरामद हुआ विस्फोटक पदार्थ

बीजापुर 20 नवम्बर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर जवानों को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने नक्सलियों की साजिश को नाकाम कर दिया। और इनामी महिला नक्सली समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं जवानों ने नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पास नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्लांट लगाए थे। इस बीच जवानों ने उनको चारों तरफ से घेर लिया और उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया। कार्रवाई के दौरान जवानों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें एक महिला भी शामिल है, जिसपर 2 लाख का इनाम भी था।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को DRG, STF , जिला बल, और कोबरा 204 बटालियन के जवान संयुक्त रुप से सर्चिंग के लिए निकले थे। जिसके अगले दिन गुरवार को पेद्दागेलुर गरियामेट्टा पहाड़ी नाला के पास संदिग्ध लोग दिखे, वहीं जवानों ने तत्काल उन्हें धर दबोचा। जांच में पता चला कि नक्सली जवानों से उनके हथियार लूटने के लिए IED प्लांट कर रहे थे।

जवानों को सर्चिंग के दौरान मौके से टिफिन बम, डेटोनेटर, बिजली का तार, बंबू स्विच, बैटरी, नक्सली वर्दी, पिट्ठू, कॉरडेक्स वायर, एयरगन छर्रा, नक्सली साहित्य, गड्ढा खोदने का औजार मिला। पकड़े गए नक्सलियों में जगरगुंडा सुकमा निवासी मुचाकी भीमा, मीडियम लखमा और माड़वी भीमे शामिल है।

Spread the word