कलेक्टर ने मोबाइल मेडिकल यूनिट को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

कोरबा 08 अक्टूबर 2024. कलेक्टर श्री अजीत वसंत ने एनटीपीसी अंतर्गत मोबाइल मेडिकल यूनिट का उद्घाटन कलेक्ट्रेट परिसर में किया। उन्होंने कोरबा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच को बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण एमएमयू को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और कहा कि इस पहल से कोरबा जिले के दूरदराज के क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा और मजबूत होगी।

मेडिकल टीम के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को उपचार की सुविधा मिलेगी। एनटीपीसी कोरबा द्वारा नैगम समाजिक दायित्व के अंतर्गत मोबाइल मेडिकल यूनिट का संचालन प्रारंभ किया गया है, जिसका उद्देश्य वंचितों समुदायों को आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करना है।

मोबाइल मेडिकल यूनिट के शुभारंभ अवसर पर श्री राजीव खन्ना, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा; श्री विनोद कोल्हटकर, एनटीपीसी कोरबा अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्री शशि शेखर, एनटीपीसी कोरबा के मानव संसाधन प्रमुख और श्री शशांक छाजेड़, वरिष्ठ प्रबंधक, सीएसआर उपस्थित थे।

यह मोबाइल मेडिकल यूनिट अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित है और सामान्य स्वास्थ्य जांच, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य देखभाल, टीकाकरण और स्वास्थ्य शिक्षा जैसी सेवाएं प्रदान करेगी। एनटीपीसी कोरबा की सीएसआर टीम यूनिट के संचालन का समन्वय कर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने का कार्य करेगी। श्री शशांक छाजेड़ ने इस परियोजना को वास्तविकता बनाने में शामिल सभी हितधारकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Spread the word