कोरबा 05 अक्टूबर। हसदेव जंगल में अवैध कटाई रोकने और कोयला ब्लॉक आवंटन रद्द करने के लिए सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए।उक्त विषय पर सेवक राम मरावी, अध्यक्ष सर्व आदिवासी समाज जिला कोरबा ने प्रेस क्लब तिलक भवन में शनिवार को पत्रवार्ता आहूत कर समाज की जिला कार्ययोजना के संदर्भ में अपनी बात शासन-प्रशासन के समक्ष रखी।

सेवक राम मरावी ने कहा कि हसदेव जंगल की सुरक्षा जरूरी है। हसदेव जंगल में अवैध कटाई रोकने और कोयला ब्लॉक आवंटन रद्द करने के लिए सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। आदिवासियों की जमीन की खरीद-बिक्री संबंधित शासकीय आदेश को वापस लेने और उनके अधिकारों की रक्षा करने के लिए सरकार को कदम उठाने चाहिए।हाथी उत्पात के पीड़ितों को मुआवजा पर कहा कि जिले में हाथी उत्पात के पीड़ितों को मुआवजा राशि बढ़ाई जानी चाहिए और उनके बचाव के लिए संसाधन उपलब्ध कराए जाने चाहिए।

आदिवासी समाज के विकास पर कहा कि आदिवासी समाज के विकास के लिए शिक्षा, रोजगार, और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार किया जाना चाहिए। पंचायतों को मजबूत बनाने और उनकी भूमिका को बढ़ावा देने के लिए सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। श्री मरावी ने कहा कि इन मांगों को ध्यान में रखते हुए सरकार को छत्तीसगढ़ के विकास और आदिवासी समाज के उत्थान के लिए कार्रवाई करनी चाहिए। पत्रवार्ता में समाज के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Spread the word