दीपेश्वरी माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ और 930 घृत ज्योत प्रज्वलित

कोरबा 04 अक्टूबर। शारदीय नवरात्रि पर्व पर कोरबा जिले के दीपका स्थित दीपेश्वरी माता मंदिर में भक्तों की आस्था दिनों दिन बढ़ रही है। मंदिर के मातृ सेवक बृंद समिति की ओर से बताया गया कि इस वर्ष मंदिर में 930 घृत ज्योत और 150 तेल द्वीप कलश प्रज्वलित किए गए हैं। बड़ी संख्या में श्रद्धालु माँ का आशीर्वाद प्राप्त करने और अपनी मनोकामनाएँ पूरी करने के लिए मंदिर में उमड़ रहे हैं। दीपेश्वरी माता के मंदिर में भक्तों की बढ़ती संख्या ने मंदिर को आध्यात्मिक ऊर्जा से भर दिया है।

दीपका के सबसे पुराने और प्रसिद्ध समलाई माता मंदिर में इस वर्ष 340 तेल ज्योत और 50 घृत ज्योत प्रज्वलित की गई हैं। साथ ही भक्तों द्वारा ज्वारा कलश भी स्थापित किए गए हैं। नवरात्रि के इस पावन अवसर पर मंदिर में भक्तों की भक्ति और समर्पण की गहरी भावना देखी जा रही है। समलाई माता मंदिर के परम भक्त रामकुमार कंवर ने बताया कि समलाई दाईं माता मंदिर में आसपास एवं दूर अंचल से लोग बड़ी संख्या में मत्था टेकर आशीर्वाद लेकर जाते हैं। जिसमें महिला भक्तजनों की संख्या अधिक होती है।

अष्टभुजी माता मंदिर प्रगति नगर में 100 तेल ज्योत प्रज्वलित
प्रगति नगर स्थित अष्टभुजी माता मंदिर में इस वर्ष 100 तेल ज्योत और 50 घृत ज्योत प्रज्वलित की गई हैं। भक्तों की भीड़ यहाँ भी माँ अष्टभुजी के दर्शन करने और अपनी मनोकामनाएँ पूरी करने के लिए जुटी हुई है। मंदिर के पुजारी श्री बृजेंद्र महाराज के सानिध्य में यहां पूजा अर्चना में श्रद्धालु जन जुटे हुए हैं , यहां माता जी को रोज अलग अलग भोग प्रसाद चढ़ाया जाता है और सभी भक्त जनों को भोग प्रसाद का वितरण किया जाता है।

Spread the word