महाविद्यालय परिसर की साफ-सफाई कर निकाली गई जागरूकता रैली

कोरबा 29 सितंबर। स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय, कोरबा एवं मेरा युवा भारत, कोरबा के संयुक्त तत्वाधान में आज स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। साथ ही महाविद्यालय परिसर की साफ सफाई की गई। इस स्वच्छता अभियान में महाविद्यालय के छात्र-छात्राऐं और अधिकारियों, कर्मचारियों ने बढ़ चढकर भाग लिया।

महाविद्यालय और मेरा युवा भारत, कोरबा, जो की भारत सरकार के युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय के युवा कार्यक्रम विभाग से संचालित है, के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम की सफलता के लिए स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय, कोरबा की प्राचार्य डॉ. श्रीमती साधना खरे ने महाविद्यालय परिवार को बधाई दी साथ ही आगे भी ऐसे आयोजन करने के लिए प्रोत्साहित किया। महाविद्यालय की प्रभारी, डॉ. डेजी कुजूर, सहायक प्राध्यापक ने बताया कि स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता, स्वच्छता ही सेवा है विषय पर आयोजित यह स्वच्छता अभियान 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक पूरे देश में चलाया जा रहा है। इस परिप्रेक्ष्य में आज स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय, कोरबा में स्वच्छता कार्यक्रम संपन्न हुआ। विदित हो कि वर्तमान में यह महाविद्यालय विद्युत गृह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पूर्व के विद्यालय भवन में संचालित है। इस कार्यक्रम के संबंध में विद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुरेश रात्रे ने छात्र-छात्राओं के इस कार्य की सराहना की। कार्यक्रम की शुरुआत स्वच्छता रैली निकालकर की गई। यह रैली मेरा युवा भारत, कोरबा के जिला युवा अधिकारी शुभजीत डे, महाविद्यालय की सहायक प्राध्यापक पूजा सिंह और दिव्या पटेल के कुशल नेतृत्व में महाविद्यालय परिसर से निकाली गई । स्वच्छता रैली में मेरा युवा भारत, कोरबा के स्वयंसेवक आरती साहू, अमरावती, श्रद्धा जांगड़े, काजल कश्यप, साक्षी पांडे, तुलसी, नेहा, रेशमा और तनुश्री राठौर ने रैली में भाग ले रहे सभी छात्र-छात्राओं से स्वच्छता संबंधी नारे लगवाए। यह रैली सीएसईबी कॉलोनी और बुधवारी बस्ती से होते हुए महाविद्यालय परिसर में समाप्त हुई। इसके पश्चात सभी विद्यार्थियों को अलग-अलग समूह में बांट कर पूरे महाविद्यालय परिसर की साफ सफाई की गई। इस दौरान सर्वाधिक कचरा एकत्रित करने वाले दल को महाविद्यालय की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के अतिथि व्याख्याता शैलेश महेश्वरी, नुपिता सेन यादव, रुक्मणी रमानी, अंजलि साव, मधु यादव, सिमरन अग्रवाल और अतिथि क्रीड़ा अधिकारी मनोज कुमार के द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के कर्मचारी श्री निर्मलकर, कमला देवी किशन, विद्यार्थी नवीन भारद्वाज, यशस्वी, पियूष, हार्दिक, विकास विश्वकर्मा, पलक, चांदनी, एंजेलिना, एंजेल, आयुष पटेल,जय शर्मा, जतिन श्रीवास, शुभम डे, दाक्षी आदि की सक्रिय भूमिका रही।

Spread the word