कोरबा 28 सितंबर। एनटीपीसी कोरबा ने गंदगी मुक्त भारत थीम के तहत स्वच्छता पखवाड़ा 2024 का आयोजन करते हुए स्वच्छता और स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और भी मजबूत किया। इस पखवाड़े के अंतर्गत 16 सितंबर से 2 अक्टूबर 2024 तक चलने वाले कार्यक्रम का उद्घाटन जीएम श्री अर्नब मैत्रा की अध्यक्षता में हुआ, जिसमें जीएस श्री एसपी सिंह, अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

स्वच्छता पखवाड़ा का उद्देश्य देशभर में स्वच्छता को बढ़ावा देना है। इस पखवाड़े के दौरान, एनटीपीसी कोरबा ने विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाई है, जो सभी कर्मचारियों और समुदाय को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगी। इस सत्र में, 26 सितंबर 2024 को एनटीपीसी कोरबा ने टाउनशिप में एक वॉकाथन-पदयात्रा का आयोजन किया, जिसमें एनटीपीसी के कर्मचारी और ब्प्ैथ् कर्मी शामिल हुए। यह पहल सामुदायिक भावना को बढावा देने और हमारे दैनिक जीवन में स्वच्छता के महत्व को समझाने के लिए महत्वपूर्ण थी।

पदयात्रा का उद्घाटन श्री राजीव खन्ना, परियोजना प्रमुख ने किया। इस अवसर पर सभी महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष और कर्मचारी मौजूद थे। श्री राजीव खन्ना ने उपस्थित सभी लोगों को प्रोत्साहित किया कि वे न केवल कार्यस्थल पर, बल्कि अपने घरों और समुदायों में भी स्वच्छता के मूल्यों को अपनाएं। उन्होंने कहा, “हमारे स्वच्छ पर्यावरण के प्रति प्रतिबद्धता हमसे शुरू होती है। मिलकर, हम महत्वपूर्ण परिवर्तन ला सकते हैं।”

स्वच्छता पखवाड़ा एक महत्वपूर्ण अभियान है, जो व्यक्तियों और संगठनों को स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करता है। छज्च्ब् कोरबा इन सिद्धांतों के प्रति समर्पित है और भविष्य में एक स्वच्छ और हरित वातावरण के निर्माण में योगदान देने वाली पहलों को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

Spread the word