दिल्ली के डिप्टी मजिस्ट्रेट का टायपिस्ट निकला लुटेरा

आयकर अधिकारी बनकर लुटा व्यवसायी का 2.35 लाख रुपया, 7 गिरफ्तार

दिल्ली के डिप्टी मजिस्ट्रेट का टायपिस्ट लुटेरा निकला है। उसने खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताकर एक व्यवसायी के दुकान में छापा मारा और 2.35 लाख रुपये नगद सहित 5 लेपटॉप, सी सी टी वी का डी वी आर लूटकर फरार हो गया, लेकिन 24 घण्टे के भीतर पुलिस की पकड़ में भी आ गया। पूरे मामले का खुलासा सिटी एस पी भूषण एक्का ने आज शाम एक पत्रकार वार्ता में दी।

सिटी एस पी भूषण एक्का ने बताया कि यह मामला शुक्रवार 20 सितम्बर का है। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सिटी माल की एक दुकान में 6 लोग एक साथ घुस गए। इनमें से एक युवक ने भारत शासन का मोनो लगा अपना परिचय पत्र दुकानदार को दिखाया और कहा कि वे सब आयकर विभाग से आये हैं। वे दुकान का हिसाब चेक करेंगे। दुकानदार घबरा गया। युवकों ने दुकान में रखे 2.35 लाख रुपये नगद, 5 लेपटॉप और सीसीटीवी के डी वी आर को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद उन्होंने आफिस में जांच करने की बात कहकर दुकान के दो कर्मचारियों को पूछताछ के लिए अपने साथ चलने के लिए कहा। थोड़ी ही देर में वे नगद रकम और अन्य सामानों के साथ वे दुकान से चले गए। दुकानदार को ठगी और लूट का आभाष उस समय हुआ, जब उसके दोनों कर्मचारी वापस आये और उन्होंने बताया कि कथित आयकर अधिकारी उन्हें कई स्थानों पर घुमाने के बाद छोड़कर चले गए हैं। वे आयकर अधिकारी प्रतीत नहीं होते।

इसके बाद व्यवसायी तुरन्त सिटी कोतवाली पहुंचा। उसने घटना की लिखित रिपोर्ट पुलिस में दी। सायबर सेल की मदद से जांच शुरू की गई तो पता चला कि दुकान का एक कर्मचारी उज्ज्वल सिंह की मिली भगत से घटना को अंजाम दिया गया है। ठगी और लूट का मास्टर माइंड दिल्ली के एक डिप्टी मजिस्ट्रेट का टायपिस्ट ओम आनंद है। ओम आनंद तीन दिन पहले ही दिल्ली से कोरबा आया था। उसके माता- पिता दर्री थाना क्षेत्र में निवास करते हैं। उसी ने दुकानदार को अपना विभागीय परिचय पत्र की एक झलक दिखाकर खुद को आयकर अधिकारी बताया था। ओम आनंद को घेराबंदी कर पुलिस ने पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपने सभी साथियों के सम्बंध में जानकारी दी। पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित घटना में शामिल तीन बाउंसर, दो कार ड्रायवर और एक अन्य सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपियों के कब्जे से लूट की राशि 2.35 लाख रुपये, 5 लैपटॉप, सीसीटीवी डी वी आर और दो कार बरामद कर जप्त कर लिया है।

सिटी एस पी भूषण एक्का ने बताया कि प्रकरण में मुख्य आरोपी ओम आनंद पिता अमलेश, उम्र 26 साल, पावर सिटी दर्री, कोरबा के साथ 6 अन्य क्रमशः गुलशन तोमर पिता विजेन्द्र सिंह उम्र 28 साल लोनी थाना लोनी गजियाबाद (उत्तर प्रदेश), रोहन मण्डल पिता भोला मण्डल उम्र 24 साल दर्री, कोरबा, रामचन्द दलाई पिता प्रताप दलाई उम्र 29 साल मुड़ापार, कोरबा, राजू बंजारे पिता स्व. मनीराम उम्र 34 साल पाडीमार डुग्गूपारा, कोरबा, हर्ष दास पिता उमेन्द दास उम्र 18 साल अमरैयापारा, कोरबा और कृष्णा राजपूत पिता स्व. नवरतन उम्र 27 साल एस ई सी एल सुभाष ब्लॉक कोरबा को गिरफ्तार किया गया है। एक अन्य आरोपी उज्ज्वल फरार है। आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 551/ 2024, धारा 319 (2), 127 (2), 310 (2), 140 (3)+61 बीएनएस दर्ज किया गया है।

Spread the word