छत्तीसगढ़ी फिल्मी दुनिया को है विष्णु देव साय सरकार से काफी उम्मीदें: रजनीश झांझी

कोरबा 4 सितम्बर। छत्तीसगढ़ के जाने-माने फ़िल्म कलाकार रजनीश झांझी को विष्णु देव साय सरकार से छत्तीसगढ़ी फिल्मों के लिए बेहतर कार्य किये जाने की उम्मीद है।

वह मंगलवार को अपनी नई छत्तीसगढ़ी फ़िल्म “तहि मोर आशिकी” के प्रमोशन के लिए कोरबा आये हुए थे। फिल्म के प्रोड्यूसर गुलशन बघेल और शुभम गुप्ता के साथ पूरी यूनिट ने कोरबा में फ़िल्म का व्यापक प्रचार प्रसार किया। इसी मौके पर छत्तीसगढ़ी सहित हिंदी और भोजपुरी फिल्मों के कलाकार रजनीश झांझी ने मीडिया से भी बातचीत की। उन्होंने छत्तीसगढ़ी फ़िल्म उद्योग को तेजी से आगे बढता हुआ बताया। साथ ही कहा कि छत्तीसगढ़ी फ़िल्म उद्योग अब तकनीकी के क्षेत्र में काफी हद तक आत्म निर्भर हो चुका है। लेकिन संसाधनों की कमी से भी जूझ रहा है, जिसे दूर करने की अपेक्षा सभी कलाकार राज्य शासन से रखते हैं।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि काफी लंबे संघर्ष के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमनसिंह के तीसरे कार्यकाल के अंतिम दिनों में छत्तीसगढ़ी फ़िल्म विकास निगम का गठन किया गया था। किन्तु कुछ ही माह बाद हुए चुनाव में सत्ता परिवर्तन हो गया। नई सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अब नई सरकार से उन्हें और सभी कलाकारों को बड़ी आशा है। उन्होंने कहा कि अब हमारे साथी कलाकार, छत्तीसगढ़ी फिल्मों के पहले सुपर स्टार अनुज शर्मा भी विधानसभा में पहुंच गए हैं। उन्होंने इस दिशा में सकारात्मक पहल का भरोसा दिया है। रजनीश झांझी ने कहा कि प्रदेश में तहसील और जिला स्तर पर संसाधनों का विकास किया जाना चाहिए। इससे फ़िल्म निर्माताओं को तो सुविधा होगी है, साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश मेंसिनेम का स्क्रीन बढ़ाने के लिए भी राज्य शासन को कोई योजना बनाना चाहिए। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ी फिल्मों को प्रोत्साहन देने की दृष्टि से सब सीडी भी दिया जाना चाहिए।

Spread the word