संयुक्त संसदीय समिति(JPC) द्वारा वक्फ बोर्ड संशोधन बिल 2024 पर आम नागरिकों से सुझाव आमंत्रित

सभी भारतीय नागरिक, संगठन वक्फ (संशोधन) विधेयक के संबंध में जेपीसी को ईमेल के जरिए अपने सुझाव भेजें, 15 दिन का समय निर्धारित

नईदिल्ली 30 अगस्त। लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार को एक विज्ञापन जारी कर कहा कि, कोई भी व्यक्ति या संगठन वक्फ (संशोधन) विधेयक के संबंध में जेपीसी को पोस्ट, फैक्स और ईमेल के जरिए अपने सुझाव भेज सकता है।

“वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024, जैसा कि लोकसभा में पेश किया गया था, को जांच और रिपोर्ट के लिए संयुक्त संसदीय समिति को भेजा गया है। प्रस्तावित विधेयक के व्यापक निहितार्थों को ध्यान में रखते हुए, श्री जगदंबिका पाल की अध्यक्षता में समिति ने सामान्य रूप से जनता और विशेष रूप से गैर सरकारी संगठनों/विशेषज्ञों/हितधारकों और संस्थानों से विचार/सुझाव वाले ज्ञापन आमंत्रित करने का निर्णय लिया है,’विज्ञापन में कहा गया है।

“समिति को लिखित ज्ञापन/सुझाव प्रस्तुत करने के इच्छुक लोग इसकी दो प्रतियां अंग्रेजी या हिंदी में

संयुक्त सचिव (जेएम), लोकसभा सचिवालय,
कमरा नंबर 440, संसद भवन एनेक्सी, नई दिल्ली-110001,
टीईएल को भेज सकते हैं।
jpcwaqf-iss@sansad.nic.in पर मेल करें।
नंबर 23034440/23035284, फैक्स नंबर 23017709

और इसे इस विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 15 दिनों के भीतर jpcwaqf-iss@sansad.nic.in पर मेल करें। वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 का पाठ लोकसभा की वेबसाइट पर हिंदी और अंग्रेजी दोनों में अपलोड किया गया है।”

लोकसभा सचिवालय ने विज्ञापन में कहा, “समिति को सौंपे गए ज्ञापन/सुझाव समिति के रिकॉर्ड का हिस्सा होंगे और उन्हें ‘गोपनीय’ माना जाएगा और समिति के विशेषाधिकारों का हिस्सा मान लिया जाएगा।”

“जो लोग ज्ञापन सौंपने के अलावा समिति के समक्ष उपस्थित होने के इच्छुक हैं, उनसे विशेष रूप से संकेत देने का अनुरोध किया जाता है। हालाँकि, इस संबंध में समिति का निर्णय अंतिम होगा, ”विज्ञापन में कहा गया है।

Spread the word